Move to Jagran APP

Patna Gold and Silver Rate Today: सराफा बाजार में तेजी का रुख, चांदी के साथ सोना भी महंगा

Patna Gold and Silver Rate Today सराफा बाजार में शनिवार को तेजी का रुख दिखाई दिया। चांदी का भाव 300 रुपये प्रति किलो मजबूत हो गया। इसी तरस से सोना का भाव भी 50 रुपये प्रति दस ग्राम बढ़ गया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 03:39 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 03:39 PM (IST)
Patna Gold and Silver Rate Today: सराफा बाजार में तेजी का रुख, चांदी के साथ सोना भी महंगा
पटना में सोना और चांदी का दाम बढ़ गया है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : Patna Gold and Silver Rate Today: सराफा बाजार में शनिवार को तेजी का रुख दिखाई दिया। चांदी का भाव 300 रुपये प्रति किलो मजबूत हो गया। इसी तरस से सोना का भाव भी 50 रुपये प्रति दस ग्राम बढ़ गया। चांदी का भाव 300 रुपये मजबूत होकर 69,700 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है। इसी तरह से सोना बिठूर का भाव 50 रुपये प्रति दस ग्राम बढ़कर 49,150 रुपये पर जबकि सोना 22 कैरेट का भाव भी 50 रुपये बढ़त के साथ 49,000 हजार रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। व्यापारियों को आगे भी ग्राहकी बेहतर रहने की उम्मीद है। 

loksabha election banner

लग्न की ग्राहकी अच्छी निकल रही

सराफा विक्रेताओं का कहना है कि लग्न की ग्राहकी अच्छी निकल रही है। आज सोना और चांदी का भाव कुछ बढ़ा है लेकिन पूर्व की अपेक्षा इसमें नरमी देखने को मिल रही है। इससे ग्राहकी को बल मिल रहा है। लाइटवेट आभूषणों की मांग अच्छी निकल रही है। सराफा व्यवसायी विकास कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण और लाकडाउन की वजह से अधिकांश शादियां टल गयी थीं, इसके बावजूद संतोषजनक कारोबार हो रहा है। सोना और चांदी का भाव सीमित दायरे में चर रहा है।

सामान्य ग्राहक भी जुड़ने लगे

इनकी कीमतों में आंशिक रूप से तेजी और नरमी देखने को मिल रही है। जानकारों का कहना है कि लग्न के साथ ही सामान्य ग्राहक भी सराफा बाजार से जुड़ने लगे हैं। इससे कारोबार का दायरा धीरे धीरे बढ़ रहा है। लाकडाउन में छूट के बावजूद अभी सप्ताह में तीन दिन ही सराफा दुकानें खुल रही हैं। कारोबारियों का कहना है कि सप्ताह में पांच दिन दुकानें खुलने लगेंगी तो कारोबार पूरी तरह से पटरी पर आ जाएगा। बहरहाल अभी लग्न की ग्राहकी अच्छी निकलने से व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। आगे भी कारोबार बेहतर रहने की उम्मीद जताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.