Move to Jagran APP

Gold and Silver Rate Patna: सोना के भाव में आई तेजी, चांदी का दाम स्थिर, खरीदारी की रफ्तार धीमी

सोना के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी दर्ज की गई। हालांकि चांदी का भाव पूर्वस्तर पर स्थिर रहा। आभूषण बाजार में इस समय मद्धिम गति से त्योहारी मांग निकल रही है। उम्मीद है कि अगले सप्ताह से बाजार की रौनक और बढ़ेगी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 05:33 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 05:33 PM (IST)
Gold and Silver Rate Patna: सोना के भाव में आई तेजी, चांदी का दाम स्थिर, खरीदारी की रफ्तार धीमी
सोने के भाव में 100 रुपये की तेजी आई है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : स्थानीय सराफा बाजार में गुरुवार को मिलाजुला रुख देखने को मिला। सोना के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी दर्ज की गई। हालांकि चांदी का भाव पूर्वस्तर पर स्थिर रहा। आभूषण बाजार में इस समय मद्धिम गति से त्योहारी मांग निकल रही है। उम्मीद है कि अगले सप्ताह से बाजार की रौनक और बढ़ेगी। सोना बिठूर का भाव 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त के साथ 48,500 रुपये पर पहुंच गया है। सोना 22 कैरेट का भाव भी 100 रुपये प्रति दस ग्राम बढ़कर 48,350 रुपये हो गया है।

loksabha election banner

आज की बढ़त के बावजूद इस सप्ताह सोना में 500 रुपये प्रति दस ग्राम की राहत मिली है। सोमवार को सोना 400 रुपये जबकि मंगलवार को 200 रुपये प्रति दस ग्राम फिसला था। बुधवार को भाव स्थिर था जबकि आज 100 रुपये की बढ़त दर्ज की गई है। चांदी का भाव आज 64,800 रुपये प्रति किलो के पूर्वस्तर पर स्थिर रहा। इस सप्ताह चांदी के भाव में 1800 रुपये प्रति किलो की राहत मिल चुकी है। साप्ताहिक कारोबार के दौरान सोमवार को चांदी का भाव 700 रुपये, मंगलवार को 900 रुपये और बुधवार को 200 रुपये प्रति किलो गिरा था। 

सराफा कारोबारियों का कहना है कि त्योहारी मांग शुरू हो गई है लेकिन अभी खरीदारी की रफ्तार मद्धिम है। इस समय रक्षाबंधन के निमित्त हल्के आभूषणों की छिटपुट खरीदारी चल रही है। सोना और चांदी की कीमतों में आई गिरावट से आभूषण बाजार को बल मिलेगा। रक्षाबंधन पर अच्छी बिक्री होने की उम्मीद बनी हुई है। अगले सप्ताह से सराफा बाजार की रौनक बढ़ सकती है। अंगूठी, चेन, इयरङ्क्षरग, पायल सहित अन्य हल्के आभूषणों को नई डिजाइन में पेश किया गया है। कुछ ज्वेलर्स सोने के आभूषणों के मेकिंग चार्ज और हीरे के आभूषणों की कीमत में छूट योजना भी पेश किए हैं। इससे भी खरीदारी को बल मिलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.