Move to Jagran APP

Gold Rate Today: सोना और चांदी की दोनों की कीमतों में तेजी, पटना में लगातार दूसरे दिन चमकी पीली धातु

Gold Rate Today कारोबारियों का कहना है कि आगामी दिनों में त्योहारों के साथ ही लग्न की भी मांग निकलेगी। सोना और चांदी की कीमतों में भी वृद्धि होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए निचले स्तर पर वैश्विक स्तर पर निवेश में तेजी रह सकती है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 12:35 PM (IST)
Gold Rate Today: सोना और चांदी की दोनों की कीमतों में तेजी, पटना में लगातार दूसरे दिन चमकी पीली धातु
पटना में बढ़ने लगी सोना और चांदी की कीमत। फाइल फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। Gold Rate Today: पटना के सराफा बाजार (Bullion Market in Patna) में शनिवार को तेजी का रुख रहा। चांदी के भाव में 900 रुपये प्रति किलो का तीव्र उछाल दर्ज की गई। इसी तरह सोना का भाव भी 50 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत हो गया। वैश्विक बाजार में निवेश बढ़ने की वजह से सोना और चांदी के भाव में मजबूती देखी जा रही है। चांदी का भाव आज 900 रुपये प्रति किलो बढ़कर 62,100 रुपये पर पहुंच गया। एक दिन पूर्व शुक्रवार को भी चांदी के भाव में 900 रुपये प्रति किलो की तेजी आई थी। अब जल्‍द ही त्‍योहारी मौसम शुरू होने वाला है। इसका असर सराफा बाजार पर देखने को मिल सकता है। नवंबर और दिसंबर में पड़ने वाली शादियों के लिए भी गहनों की खरीद पितृपक्ष के बाद शुरू होने की उम्‍मीद है।

loksabha election banner

सोना के भाव में लगातार दूसरे दिन तेजी का रूख

सोना बिठूर का भाव आज 50 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत होकर 48,350 रुपये पर पहुंच गया। इसी तरह से सोना 22 कैरेट का भाव भी 50 रुपये प्रति 10 ग्राम मजबूत होकर 48,200 रुपये पर ठहरा।  एक दिन पूर्व शुक्रवार को सोना के भाव में 300 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी दर्ज की गई थी।

आगे कीमतों में और तेजी की गुंजाइश बरकरार

सराफा कारोबारियों का कहना है कि आगामी दिनों में त्योहारों के साथ ही लग्न की भी मांग निकलेगी।  सोना और चांदी की कीमतों में भी वृद्धि होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए निचले स्तर पर वैश्विक स्तर पर निवेश में तेजी बनी रह सकती है। इससे सोना और चांदी के भाव में तेजी देखने को मिल रही है। सराफा कारोबारी विकास गुप्ता ने कहा कि धनतेरस और दीपावली के साथ ही लग्न की भी बुकिंग शुरू हो गई है। त्योहारों की खरीदारी अभी कुछ सुस्त है, लेकिन बाजार अंदरखाने से मजबूत है। इसलिए आगामी दिनों में सोना और चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.