Move to Jagran APP

सोना और चांदी के बाजार में लग्‍न की शुरुआत से राहत, पटना के सराफा बाजार में आज की कीमत देखें

Gold and Silver Rate Update पटना के सराफा कारोबारियों का कहना है कि वैवाहिक आभूषणों की ग्राहकी में वृद्धि हुई है। वैवाहिक आभूषणों की बिक्री में धीरे - धीरे और सुधार होगा। साथ ही सोना और चांदी के भाव में आगे और तेजी दिखाई दे सकती है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 12:56 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 12:56 PM (IST)
सोना और चांदी के बाजार में लग्‍न की शुरुआत से राहत, पटना के सराफा बाजार में आज की कीमत देखें
पटना में सोना और चांदी की ताजा कीमत देखें। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Gold and Silver Rate in Patna Market: पटना के स्थानीय सराफा बाजार में  बुधढवार को मिलाजुला रुख देखने को मिला। चांदी का भाव 1200 रुपये प्रति किलो उछल गया। हालांकि  सोना का भाव पूर्व स्तर पर स्थिर बना रहा। वैवाहिक आभूषणों की मांग निकलने से बाजार की रौनक बढ़ी हूई है। आभूषणों की बिक्री की रफ़्तार बढ़ रही है। अगले कुछ दिनों में लग्‍न के अच्‍छे मुहूर्त हैं। इसका फायदा सराफा बाजार को मिल रहा है।

loksabha election banner

सोना का भाव 49 हजार के पास

चांदी का भाव आज 1200 रुपये मजबूत होकर 64,200 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया । हालांकि बिना घटबढ़ सोना बिठूर का भाव  49, 400 रुपये प्रति दस ग्राम पर , और सोना 22 कैरेट का भाव  49,250 रुपये प्रति दस ग्राम पर स्थिर बना रहा ।बीते मंगलवार को  सोना का भाव स्थिर था जबकि चांदी का भाव का भाव 100 रुपये प्रति किलो मजबूत हुआ था। सराफा कारोबारियों का कहना है कि वैवाहिक आभूषणों की ग्राहकी  में वृद्धि हुई है। वैवाहिक आभूषणों की बिक्री में धीरे - धीरे और सुधार होगा। साथ ही सोना और चांदी के भाव में आगे और तेजी दिखाई दे सकती है। आभूषणों की  घरेलू मांग बढ़ने की वजह से कीमतों में लग्न के दौरान तल्खी बनी रहने की उम्मीद है।

कोरोना संक्रमण और मौसम का दिख रहा असर

कोरोना संक्रमण से सामान्य खरीदारी अभी सुस्त है। मौसम खराब रहने की वजह से भी खरीदारी प्रभावित है। पटना में तीन दिनों से धूप नहीं निकली है। लोग घरों से कम निकल रहे हैं। हालांकि जिनके घरों में शादी है वे खरीदारी कर रहे हैं। हर तरह के आभूषणों की मांग निकल रही है। लाइटवेट आभूषण ज्यादा बिक रहे हैं। चांदी के भाव में आज जोरदार तेजी आई है और सोना के भाव में भी आगे बढ़त आने की आशंका बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.