Move to Jagran APP

पटनाः आफिस की डबल मीनिंग बातों से परेशान महिला हेल्पलाइन पहुंची कर्मी, बताया क्या कहते हैं सीनियर

महिला हेल्पलाइन पहुंची एक महिला कर्मी ने कहा कि मैडम मैनेजर मुझसे हमेशा आफिस में गलत व्यवहार करते हैं। पांच मिनट भी देरी होने पर गाली और गलत बातें करते हैं। पीड़िता की बातें सुन दोनों पक्षों से बात कर मामले का निपटारा कराया गया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 10:30 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 10:30 PM (IST)
पटनाः आफिस की डबल मीनिंग बातों से परेशान महिला हेल्पलाइन पहुंची कर्मी, बताया क्या कहते हैं सीनियर
महिला हेल्पलाइन में डबल मीनिंग बातों से परेशान हो कर्मी शिकायत करने पहुंच गई। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता ,पटना : मैडम, मैनेजर मुझसे हमेशा आफिस में गलत व्यवहार करते हैं। पांच मिनट भी देरी होने पर गाली और गलत बातें करते हैं। हमेशा आफिस में हर महिला कर्मचारियों के साथ गलत व्यवहार करते हैं। कार्यालय में मुझसे डबल मीनिंग शब्दों में बात की जाती है। ये बातें महिला हेल्पलाइन पहुंची एक महिला कर्मी ने कहीं। पाटलिपुत्र इलाके स्थित एक इंश्योरेंस कंपनी की शाखा में काम करने वाली महिला ने अपने मैनेजर पर गंभीर आरोप लगाया है। मामले का संज्ञान लेते हुए महिला हेल्पलाइन के अधिकारियों ने दोनों पक्षों को बुलाकर बात की और मामले को का निपटारा किया। 

loksabha election banner

मैनेजर के कारण दो महिलाएं जाब छोड़ चुकी हैं

महिला ने आवेदन देते हुए कहा कि उनके आफिस में अधिकांश महिलाएं काम करती हैं। महिला ने आरोप लगाया कि मैनेजर के व्यवहार की वजह से लाइफ प्लानिंग आफिसर के तौर पर काम करने वाली दो महिलाएं जाब छोड़ चुकी हैं। अब उन्हें भी नौकरी छोड़ने के लिए परेशान किया जा रहा है। पीड़िता ने कहा कि आफिस का माहौल ठीक नहीं है। सीनियर के कारण परेशानी हो रही है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। 

दो पालिसी लाने पर ही अटेंडेंस बनाने दिया जाएगा

महिला का कहना है कि मैनेजर ब्रांच मैनेजर इयरली मोड की दो पालिसी करने के लिए दबाव बना रहे थे। साथ ही कहने लगे कि दो पालिसी लाने पर ही अटेंडेंस बनाने दी जाएगी। इस तरह की बातें मैनेजर के द्वारा रोज की जाती हैं।

महिला कर्मियों से गंदी बातें करते हैं मैनेजर

पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन पहुंचकर कहा कि इसके साथ ही गलत व्यवहार के साथ अक्सर डबल मीनिंग वाले शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। तुम-तड़ाक करके बात करते हैं। सीनियर से पहले कई बार शिकायत की पर बात नहीं बनी। मामले का संज्ञान लेते हुए महिला हेल्पलाइन के अधिकारियों ने दोनों पक्षों को बुलाकर बात की और मामले को शांत किया।

यह भी पढ़ें

पटना में थोड़ी सी बिगड़ी बात तो थाने पहुंच रहीं महिलाएं, फजीहत कराकर बोल रहीं- माफ करना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.