Move to Jagran APP

नीट परीक्षा में कम नंबर आने पर बेगूसराय में छात्रा ने दे दी जान, मां बोली- डाक्टर बनना चाहती थी गुड़िया

सोमवार की शाम जारी नीट रिजल्ट में कम नंबर आने के बाद बेगूसराय में एक छात्रा ने जान दे दी। स्वजनों का कहना है कि उनकी बेटी डाक्टर बनना चाहती थी और इसके लिए काफी मेहनत कर रही थी।

By Rahul KumarEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 02:26 PM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 06:06 AM (IST)
नीट परीक्षा में कम नंबर आने पर बेगूसराय में छात्रा ने दे दी जान, मां बोली- डाक्टर बनना चाहती थी गुड़िया
बेगूसराय में छात्रा ने दे दी जान। सांकेतिक तस्वीर

बेगूसराय, जागरण, संवाददाता। सोमवार की शाम जारी नीट रिजल्ट में कम नंबर आने के बाद बेगूसराय में एक छात्रा ने अपनी जान दे दी है। छात्रा की पहचान  शहर के मीरगंज मोहल्ला निवासी भागवत चौधरी की 19 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कुमारी उर्फ गुड़िया के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार गुड़िया जीडी कालेज में स्नातक द्वितीय खंड की छात्रा थी। उसने दूसरी बार नीट की परीक्षा दी थी। पहली बार फेल हो गई थी, जबकि इस बार के नीट रिजल्ट में नंबर उसके मन मुताबिक नहीं आए।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक मृत छात्रा के पिता बरौनी रिफाइनरी के मेकेनिकल डिपार्टमेंट में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। जबकि माता गृहणी हैं। दो बहन और दो भाई में गुड़िया सबसे बड़ी बेटी थी। बरौनी थाना क्षेत्र के नींगा, बलुआरा गांव के मूल निवासी भागवत चौधरी 25-30 वर्ष पूर्व जीडी कालेज के निकट मीरगंज मोहल्ले में मकान बनाकर रह रहे हैं। घर वालों के मुताबिक उनकी बेटी गुड़िया पढ़ने में काफी अच्छी थी। उनकी बेटी डाक्टर बनना चाहती थी, उसके लिए काफी मेहनत भी कर रही थी।

घर वालों का कहना है कि, इस बार सोमवार को जारी नीट रिजल्ट में कम नंबर आने से गुड़िया का मनोबल टूट गया और उसने ऐसा कदम उठा लिया। गुडिया के स्वजनों का कहना है कि, रिजल्ट देखने के बाद वो काफी अपसेट हो गई थी। खाना खाने के बाद वह चुपचाप छोटी बहन के साथ अपने कमरे में सोने चली गई, रात के किसी पहर उसने अपनी कलाई की नस काट ली और फिर छत के पंखे से दुपट्टा बांधकर उसमें लटक गई। सुबह पौने छह बजे के करीब घर वालों ने इसकी सूचना रिफाइनरी में नाइट ड्यूटी पर तैनात पिता को दी। सूचना पर पहुंचे पिता तत्काल उसे लेकर रिफाइनरी अस्पताल गए, मगर डॉक्टरों ने उसे मृत करार देते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.