Move to Jagran APP

अजब-गजब सरकारी आदेश: अब जींस-पैंट पहनकर आए अॉफिस तो खैर नहीं, जानिए

बिहार सचिवालय के सामान्य प्रशाखा विभाग ने सरकारी कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड जारी किया है। सरकारी कर्मियों को क्‍या कपड़े पहनने हैं जानिए इस खबर में।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 11:10 PM (IST)
अजब-गजब सरकारी आदेश: अब जींस-पैंट पहनकर आए अॉफिस तो खैर नहीं, जानिए
अजब-गजब सरकारी आदेश: अब जींस-पैंट पहनकर आए अॉफिस तो खैर नहीं, जानिए
पटना [जेएनएन]। बिहार के सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए यह बड़ी खबर है। अब सचिवालय में किसी स्तर के कोई भी कर्मचारी को कार्यालय में जींस और टी-शर्ट पहनने की इजाजत नहीं है। राज्य सरकार के अवर सचिव शिव महादेव प्रसाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पदाधिकारी और कर्मचारी ऑफिस संस्कृति के खिलाफ अनौपचारिक ड्रेस (Casual Dress) पहनकर ऑफिस नहीं आएंगे। उन्‍हें हर हाल में औपचारिक परिधान (Formal Dress) में ही कार्यालय आना होगा।
बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित एक आदेश जारी किया है। इसमें यह कहा गया है कि पदाधिकारी और कर्मचारी सौम्य रंग के शालीन, गरिमायुक्त, आरामदायक, सामान्य रूप से समाज में पहनने योग्य कपड़े पहन कर ही कार्यालय आये। आदेश में यह भी कहा गया है कि मौसम, कार्य की प्रकृति और अवसर का ध्यान रखते हुए ड्रेस का चयन करें।
विभाग में चतुर्थवर्गीय कर्मियों के लिए पहले से ही खास रंग की ड्रेस कोड निर्धारित है। साथ ही, आइएएस अधिकारियों के लिए भी खास मौकों के लिए विशेष ड्रेस कोड निर्धारित है और अन्य पदाधिकारियों और कर्मियों के लिए भी यह निर्देश है कि वे पूरी तरह से ऑपचारिक ड्रेस में ही कार्यालय आएं। फिर भी इसका पूरी तरह से पालन नहीं होता है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.