Move to Jagran APP

बिहार में उग्र छात्र ट्रेन रोककर गाने लगे राष्ट्रगान, राहुल गांधी ने वीडियो ट्वीट कर लिखा-गणतंत्र था, गणतंत्र है

पटना-गया रेल खण्ड के जहानाबाद स्टेशन पर सुबह सात बजे से छात्र रेलवे ट्रैक जामकर बैठ गए। इस दौरान छात्रों ने हाथ में तिरंगा झंडा लेकर राष्ट्रगान भी गया। छात्रों का राष्ट्रगान गाता हुआ वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। इसे राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 09:18 AM (IST)
बिहार में उग्र छात्र ट्रेन रोककर गाने लगे राष्ट्रगान, राहुल गांधी ने वीडियो ट्वीट कर लिखा-गणतंत्र था, गणतंत्र है
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और जहानाबाद में प्रदर्शन करते छात्र।

जागरण संवाददाता, जहानाबाद: बिहार में रेलवे भर्ती बोर्ड (आरबीबी) की गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) परीक्षा के रिजल्ट को लेकर जारी हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। गया के करीमगंज के पास रेलवे ट्रैक पर खड़ी ट्रेन की छह बोगियों को बुधवार को छात्रों ने आग के हवाले कर दिया। वहीं पटना-गया रेल खण्ड के जहानाबाद स्टेशन पर सुबह सात बजे से छात्र रेलवे ट्रैक जामकर बैठ गए। इस दौरान छात्रों का अलग ही रंग देखने को मिला। हाथ में तिरंगा झंडा लेकर ट्रैक पर बैठे छात्र राष्ट्रगान गाने लगे। छात्रों का राष्ट्रगान गाता हुआ वीडियो कुछ ही देर में इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जहानाबाद स्टेशन का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, अधिकारों के लिए आवाज उठाने को हर नौजवान स्वतंत्र है, जो भूल गए हैं, उन्हें याद दिला दो कि भारत लोकतंत्र है। गणतंत्र था, गणतंत्र है!

prime article banner

छात्रों को खदेड़कर पुलिस ने भगाया

प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने शाम चार बजे खदेड़कर भगाया। इस दौरान पुलिस पर छात्रों ने पथराव भी किया। जवाब में पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाईं। आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। फायरिंग की बात भी सामने आ रही है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने इससे इनकार किया है। बुधवार की सुबह सात बजे से ही छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया था। छात्रों का हुजूम देख पुलिस भी पिछले नौ घंटे से बड़ी कार्रवाई नहीं कर पा रही थी। लिहाजा यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों को यात्रा के लिए बस और आटो का सहारा लेना पड़ा।

छात्रों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़

रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने गया से पटना जा रही सवारी गाड़ी को जहानाबाद स्टेशन के समीप रोक दिया था। छात्रों द्वारा रेलवे भर्ती के ग्रुप डी में नियुक्ति के लिए दो परीक्षाओं के आयोजन के निर्णय से आक्रोश जताया जा रहा है। बुधवार को काफी संख्या में छात्रों ने जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर पटना जा रही मेमू सवारी गाड़ी को स्टेशन पर रोककर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। छात्रों का कहना था कि रेलवे के ग्रुप डी भर्ती में दो परीक्षा ली जा रही है, जो छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। इसका हमलोग शांतिपूर्ण विरोध कर रहे थे। पुलिस ने छात्रों पर बेरहमी से लाठियां चटकाईं, जिसमें कई छात्र चोटिल हो गए। आंसू गैस के गोले छोड़े गए। हवाई फायरिंग भी की गई। छात्रों ने कहा कि सरकार छात्रों पर तानाशाही रवैया अपना रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.