Move to Jagran APP

Cyber Crime: जालसाज ने पहले लड़की के खाते से उड़ाए रुपये, फिर फोन कर बोला- I Love You

पटना के एक गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली छात्रा के बैंक खाते से साइबर ठग ने सारे रुपये निकाल लिए। अब लॉकडाउन में उसके पास खाने के लिए पैसे नहीं बचे हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 05:57 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 03:19 PM (IST)
Cyber Crime: जालसाज ने पहले लड़की के खाते से उड़ाए रुपये, फिर फोन कर बोला- I Love You
Cyber Crime: जालसाज ने पहले लड़की के खाते से उड़ाए रुपये, फिर फोन कर बोला- I Love You

पटना, जेएनएन। एक शातिर ठग का कारनामा जान आप हैरत में पड़ जाएंगे। इससे राजधानी पुलिस (Patna Police) भी दंग है। पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के मुसल्लहपुर स्थित एक गर्ल्स हॉस्टल (Girls Hostel) में रहने वाली छात्रा बुधवार को ठगी का शिकार हो गई। जालसाज ने छात्रा के बैंक अकाउंट से चार हजार रुपये उड़ा लिए, फिर फोन कर 'आइ लव यू' (I Love You) कहा तथा शादी का प्रस्‍ताव (Proposal for marriage) भी दिया।

loksabha election banner

जालसाज ने एकाउंट से निकाले रुपये

गोपालगंज निवासी 20 वर्षीय छात्रा मुसल्लहपुर के एक गर्ल्स हॉस्टल (Girls Hostel) में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive Examinations) की तैयारी करती है। उसने ऑनलाइन टेस्ट सीरीज एेप (Online Test Series App) डाउनलोड करने के लिए गूगल (Google) से टॉल-फ्री (Toll Free) नंबर निकाला। जब उसने कनेक्ट किया तो नंबर बिजी आ रहा था। फोन कटते ही दूसरे नंबर से कॉल आ गई। उसे एक लिंक देकर पांच रुपये भेजने को कहा गया। छात्रा ने जैसे ही पांच रुपये ट्रांसफर किए, कुछ ही पलों में उसके खाते से सारे रुपयों की निकासी हो गई।

छात्रा के पास खाने तक के लिए नहीं बचे पैसे

इसके बाद जालसाज ने छात्रा को फोन कर कहा कि उसके खाते में 71 पैसे बचे हैं, उसी से लॉकडाउन (Lockdown) में जीवन चलाओ या फिर मुझसे शादी कर लो। छात्रा की मानें तो हॉस्टल का भाड़ा देने के साथ खाने का सामान खरीदने के लिए भी रुपये नहीं हैं। अब उसके सामने लॉकडाउन में घर से दूर पटना में रहने तक का संकट पैदा हो गया है।

छात्रा की शिकायत पर एफआइआर दर्ज

घटना के बाद पीड़ित छात्रा पटना के कदमकुआं थाने पहुंची, जहां से पुलिसकर्मी उसे पीरबहोर थाने लेकर गए। छात्रा ने घटना की शिकायत दर्ज करा दी है। पीरबहोर थानाध्यक्ष मो. रिजवान अहमद का कहना है कि जालसाज का पता लगाया जा रहा है। साथ ही उन्‍होंने छात्रा को हरसंभव सहायता देने का भी आश्‍वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.