Move to Jagran APP

नासिक का प्‍याज दिलाने के नाम पर कारोबारी से 18.61 लाख की ठगी, बेगूसराय के थाने में एफआइआर

बेगूसराय के गढ़पुरा में आलू प्याज व्यवसायी से कारोबार के नाम पर 18.61 लाख रुपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है। सोमवार को नावकोठी थाना क्षेत्र के गम्हरिया निवासी जितेंद्र कुमार ने गढ़पुरा थाना में ठगी एवं धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 06:01 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 06:01 PM (IST)
नासिक का प्‍याज दिलाने के नाम पर कारोबारी से 18.61 लाख की ठगी, बेगूसराय के थाने में एफआइआर
बेगूसराय के आलू-प्‍याज कारोबारी से ठगी। सांकेतिक तस्‍वीर

गढ़पुरा (बेगूसराय), संवाद सूत्र। बेगूसराय के गढ़पुरा में आलू प्याज व्यवसायी से कारोबार के नाम पर 18.61 लाख रुपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है। सोमवार को नावकोठी थाना क्षेत्र के गम्हरिया निवासी जितेंद्र कुमार ने गढ़पुरा थाना में ठगी एवं धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में इसी थाना क्षेत्र के कुम्हारसो कौड़ा निवासी मुकुंद यादव के पुत्र दिनेश यादव, दिनेश यादव के पुत्र संजय कुमार यादव व अजय कुमार यादव, अजय कुमार की पत्नी सकीना देवी को नामजद आरोपित किया है। 

loksabha election banner

नासिक से प्‍याज लाने का दिया झांसा 

प्राथमिकी के अनुसार आरोपितों ने गढ़पुरा चौक स्थित जितेंद्र कुमार की आलू-प्याज की गद्दी आकर नासिक से प्याज का कारोबार किए जाने की पेशकश की। इसके बाद बातचीत तय होने पर एडवांस की मांग की गई। तत्काल तीन लाख रुपये एडवांस देने के बाद एक माह के भीतर नासिक के यस बैंक व महिन्द्रा काटेज बैंक के खाते में इंडिया पोस्ट पेमेंट के माध्यम से 15.61 लाख रुपये भेजे गए। इस दौरान कुल 18. 61 लाख रुपये ले लिए। लेकिन समान की आपूर्ति नहीं की गई। इसके बाद व्‍यवसायी को ठगे जाने का अहसास हुआ। इस बाबत चर्चा किए जाने पर पता चला कि अन्‍य व्‍यवसायियों से भी वे लोग ऐसे ही ठगी कर चुके हैं।

कई अन्‍य व्‍यवसायियों को भी लगाया चूना

जितेन्द्र ने बताया कि इसके पूर्व छौड़ाही ओपी क्षेत्र के चेलखी निवासी आलू प्याज व्यवसायी रंजीत कुमार से नौ लाख रुपये, बखरी बाजार के व्यवसायी अरविंद साहू से पांच लाख 50 हजार रुपये, समस्तीपुर बाजार समिति निवासी श्याम बाबू-राम बाबू से चार लाख 50 हजार रुपये का चूना लगाया जा चुका है। ठगी के बाद व्यवसायी ने कई बार आरोपित के गांव कौड़ा जाकर वसूली का प्रयास किया लेकिन आरोपितों ने जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। लाचार व्यवसायी ने गढपुरा पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में गढ़पुरा थानाध्यक्ष मनीष कुमार आनंद ने बताया कि व्यवसायी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया है। आरोपितों के संबंध में ठगी किए जाने संबंधित जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.