Move to Jagran APP

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बिहार सरकार को दिया सुझाव, कहा- कोरोना की चेन तोड़ने को सेना की लें मदद

बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ने पर राजनीति भी गर्म होती जा रही है। मरीजों की स्थिति देखते हुए लगातार राज्य की नीतीश सरकार पर हमले किए जा रहे हैं। पप्पू यादव ने कहा है कि कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए अस्पतालों को सेना के हवाले कर देना चाहिए।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 01:32 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 01:32 PM (IST)
पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बिहार सरकार को दिया सुझाव, कहा- कोरोना की चेन तोड़ने को सेना की लें मदद
अस्पताल में कोरोना को लेकर दी गई सुविधा का जायजा लेते पप्पू यादव।

संवाद सूत्र बिहटा, पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ने पर राजनीति भी गर्म होती जा रही है। मरीजों की स्थिति देखते हुए लगातार राज्य की नीतीश सरकार पर हमले किए जा रहे हैं। पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा है कि सरकार अगर बिहार में कोरोना के चेन को तोड़ना चाहती है तो सभी कोविड अस्पतालों को सेना के हवाले कर देना चाहिए। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी कमी है। मंगलवार को पप्पू यादव बिहटा के अमहरा स्थित एनएसएमसीएच अस्पताल एवं ईएसआइसी अस्पताल में बने कोविड वार्ड का जायजा लेने पंहुचे थे। 

prime article banner

कुछ लोग कर रहे पुण्य का काम

अस्पताल का जायजा लेने के दौरान उन्होंने कोरोना वार्ड, इलाज, भोजन, दवा आदि की सुविधा का मुआयना किया और संक्रमितों के स्वाजनों से मिलकर उनकी बातें सुनीं। पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोई ऑक्सीजन सिलेंडर तो कुछ रेमडेसिविर तो कोई अपने स्वजनों को कोरोना अस्पताल में भर्ती कराने के लिये दौड़ रहा है। चारों तरफ त्राहिमाम एवं हाहाकार मची है। इस वैश्विक महामारी में कुछ लोग नि:स्वार्थ भाव से लोगों की मदद कर पुण्य का काम रहे हैं। कोई जरूरतमंदों को खाना दे रहा है।

ऑक्सीजन और बेड के लिए मारामारी

पप्पू यादव ने कहा कि ऐसी विकट परिस्थित में भी कुछ लोग सुधर नहीं रहे। दवा आदि की कालाबाजारी कर अपनी जेब भरने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अगर बिहार में कोरोना के चेन को तोड़ना चाहती है तो सभी कोविड अस्पतालों को सेना के हवाले कर देना चाहिए। एक तरफ ऑक्सीजन और बेड के लिए मारामारी हो रही है। वहीं दूसरी तरफ बिहटा के ईएसआईसी अस्पताल में 500 बेड पर लगा ऑक्सीजन एवं 150 बेड पर वेंटीलेटर बेकार पड़ा है। इससे सरकार की मंशा स्पष्ठ झलक रही है कि वह क्या चाहती है। इस मौके पर जन अधिकार पार्टी के युवा प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता रजनीश तिवारी, प्रदेश सचिव बेसलाल कुमार, कुंदन कुमार पाल, प्रवीण कुमार, दशरथ कुमार समेत कई नेता मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.