Move to Jagran APP

तीन साल बाद जेल से बाहर आए लालू यादव, अभी रहेंगे दिल्ली एम्स में; जल्द आ सकते हैं पटना

Lalu Yadav News दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत पा चुके राजद सुप्रीमो लालू यादव को जेल से रिहा कर दिया गया। गुरुवार को लालू यादव ने बेल बांड भर दिया था। शुक्रवार को जेल से एम्स को रिलीज ऑर्डर भेजने के बाद वे रिहा हो गए।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 11:03 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 12:26 PM (IST)
तीन साल बाद जेल से बाहर आए लालू यादव, अभी रहेंगे दिल्ली एम्स में; जल्द आ सकते हैं पटना
राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव। जागरण आर्काइव।

ऑनलाइन डेस्क, पटना। दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत पा चुके राजद सुप्रीमो लालू यादव शुक्रवार को जेल से बाहर आ गए। बिरसा मुंडा जेल से दिल्ली एम्स को रिलीज आर्डर की हार्ड कॉपी सुबह ही दे दी गई थी। ऐसे में शुक्रवार को लालू जेल से बाहर आए गए। दिल्ली एम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो बड़ी बेटी व राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के दिल्ली स्थित सरकारी आवाज जाने की चर्चा पर भी विराद लग गया। स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण अभी लालू दिल्ली एम्स में ही चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे।

prime article banner

पटना में बढ़ सकती है भीड़

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री व लालू की पत्नी राबड़ी देवी, बड़े बेटे व सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और बिहार में पार्टी के समर्थक बेसब्री से अपने नेता के जेल से बाहर आने का इंतजार था। 17 मार्च को दुमका कोषागार से अवैध निकासी के तीसरे मामले में जमानत मिलने पर राजद समर्थक जश्न भी मनाने लगे थे, जिसपर पार्टी नेताओं ने कोरोना संक्रमण का हवाला देकर रोक लगाई थी। लालू यादव को रांची हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद से ही बिहार में राजनीतिक तस्वीर बदलने की चर्चा शुरू हो गई थी। लालू-राबड़ी आवास पर वैसे भी समर्थकों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में अगर लालू जेल से बाहर आकर पटना पहुंचते हैं तो लोगों की फिर से भीड़ लगने की संभावना बन गई है। ऐसे में अभी लालू यादव दिल्ली एम्स में चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे।

तीनों मामलों में कोर्ट ने दी जमानत

बता दें कि चारा घोटाला के तीन मामलों में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू को जमानत मिल चुकी है। आखिरी व तीसरे मामले में उन्हें इसी महीने की 17 तारीख को जमानत मिल गई थी। इसके बाद से ही उनके जेल बाहर आने का रास्ता साफ हो गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.