Move to Jagran APP

पटना IIT कैंपस में फायरिंगः छात्रों ने ट्वीट कर PMO और नीतीश कुमार से लगाई सुरक्षा की गुहार Patna News

पटना आइआइटी परिसर बुधवार की शाम गोलियों की आवाज से गूंज गया। ठेकेदार और मजदूरों के बीच हुए विवाद के बाद परिसर मेेें अंधाधुध फायरिंग की गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 08:20 AM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 10:22 AM (IST)
पटना IIT कैंपस में फायरिंगः छात्रों ने ट्वीट कर PMO और नीतीश कुमार से लगाई सुरक्षा की गुहार Patna News
पटना IIT कैंपस में फायरिंगः छात्रों ने ट्वीट कर PMO और नीतीश कुमार से लगाई सुरक्षा की गुहार Patna News

पटना, जेएनएन। पटना आइआइटी (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) कैंपस बुधवार की देर शाम गोलियां चलने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। घटना के 24 घंटे बीतने को हैं पर अबतक एक भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। इस मामले में छात्रों ने गुरुवार को ट्विटर वार छेड़ दिया है। पटना IIT में पढ़ने वाले छात्रों ने पीएमओ ओर नीतीश कुमार से अपना दर्द साझा किया है।

loksabha election banner

रात में कॉलेज आने पर लगता है डर

छात्रों को कहना है कि वे कैंपस में सुरक्षित नहीं हैं। उनके साथ परिसर में लूटपाट की वारदातें होती हैं। रात में कॉलेज आना खतरे से खाली नहीं रहता। परीक्षा के समय छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें कि अपनी जान बचाएं। छात्रों का कहना है कि कल हुई घटना से सभी में डर बना हुआ है। छात्र अपने संदेश के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और पूर्व सांसद पप्पू यादव के ट्विटर हैंडल टैग कर रहे हैं।

फायरिंग में घायल हो गए थे तीन मजदूर

बताते चलें कि बिहटा स्थित आइआइटी में बुधावार को शराब की बोतलें फेंकने और बकाया मजदूरी को लेकर उठे विवाद में ठीकेदारों की बीच ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। जिसमें तीन मजदूर गोली लगने से घायल हो गए। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित देवकुमार और उसके आधा दर्जन साथी मौके से फरार हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायल मजदूरों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने उन्हें पीएमसीएच (पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल) रेफर कर दिया।

चार खोखे, बुलट-बाइक बरामद

आइआइटी कैंपस में फायरिंग की सूचना मिलने पर सिटी एसपी (पश्चिमी) अभिनव कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार खोखे, बुलेट बाइक, दो गमछा और चार जोड़ी चप्पल बरामद की। सिटी एसपी के मुताबिक, आरोपितों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बकाया की मांग को लेकर उठा था विवाद

जानकारी के अनुसार, पटना आइआइटी के भवन विस्तार का काम नार्गाजुन कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है। इसी कंपनी के लिए ठीकेदार देवकुमार और मजदूर ठीकेदार अनवारुल हक काम करते हैं। बुधवार की शाम सात बजे ब्लॉक-2 में शराब की खाली बोतलें फेंकने और बकाया मजदूरी की बात पर दोनों ठीकेदार उलझ गए। उनके बीच मारपीट होने लगी। तभी देवकुमार ने पिस्टल निकाल ली और अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगा। गोली चलते ही कैंपस के अंदर अफरा-तफरी मच गई। लोग जान की परवाह में जहां-तहां भागने लगे। भगदड़ जैसी स्थित उत्पन्न हो गई। इसी का फायदा उठाकर आरोपित फरार हो गए। फायरिंग में तीन मजदूरों को गोली लग गई।

आरोपित पहले भी जा चुका है जेल

अमहरा स्थित पटना आइआइटी में ताबड़तोड़ फायरिंग कर तीन मजदूरों को घायल करने वाले देव कुमार का आपराधिक इतिहास रहा है। उसने भोजपुर में एक शादी समारोह में मनीष नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.