Move to Jagran APP

पीएमसीएच की इमरजेंसी में छत पर लगी आग, बोरिंग रोड के जीबी मॉल में भी हुआ हादसा

गर्मी बढ़ते ही आग लगने की घटना आम होती जा रही है। मंगलवार को पीएमसीएच की इमरजेंसी में छत पर आग लग गई। इसी तरह जीबी मॉल में भी लपटें उठीं।

By Edited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 12:48 AM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 08:02 AM (IST)
पीएमसीएच की इमरजेंसी में छत पर लगी आग, बोरिंग रोड के जीबी मॉल में भी हुआ हादसा
पीएमसीएच की इमरजेंसी में छत पर लगी आग, बोरिंग रोड के जीबी मॉल में भी हुआ हादसा

पटना, जेएनएन। पीएमसीएच की इमरजेंसी बिल्डिंग की छत पर मंगलवार दोपहर आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग की सूचना पर तीसरे तल के वार्ड से सभी मरीजों और आइसीयू से दस मरीजों का बाहर निकाला गया। डॉक्टर और स्टाफ भी बाहर निकल गए। आग की सूचना मिलते ही पुलिस और तीन दमकल गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। करीब 20 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया।

loksabha election banner

धुआं भरने से सहम गए थे स्टाफ और मरीज

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दोपहर करीब ढाई बजे इमरजेंसी की छत पर आग की लपटें उठने लगीं। किसी ने इसकी सूचना गेट पर मौजूद गार्ड को दी। गार्ड की सूचना पर अस्पताल प्रशासन ने बिजली काट दी। चौथे तल पर मौजूद सभी मरीजों और आइसीयू में भर्ती करीब दस मरीजों को नीचे के फ्लोर पर सुरक्षित लाया गया। आग छत पर प्लास्टिक शेड में लगी थी। तैनात गार्ड आग बुझाने में जुट गए। पीएमसीएच टीओपी प्रभारी अमित कुमार और पीरबहोर के थानेदार रिजवान अहमद फोर्स के साथ इमरजेंसी पहुंच गए। तीन दमकल ने आग पर काबू पा लिया। कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हो गई।

बदहवास हालत में इधर उधर भागने लगे मरीज

इमरजेंसी में हर दिन करीब दो सौ मरीज भर्ती रहते हैं। तीसरी मंजिल से लेकर ग्राउंड फ्लोर तक सभी इधर उधर भागने लगे। कुछ मरीज बदहवास हालत में ही बाहर निकलने का प्रयास करने लगे। हालांकि छत पर लगीं लपटें नीचे नहीं पहुंचीं, उसके पहले भी बुझा दिया गया। आग बूझने के बाद डॉक्टरों, स्टाफ और मरीजों ने राहत की सांस ली।

जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन

अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने बताया कि आइसीयू में जो भी मरीज थे उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया था। बिजली काट दी गई थी। आधे घंटे के बाद स्थिति सामान्य हो गई। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। इसमें मुख्य आकस्मिक चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभिजित सिंह, डॉ. चंदन कुमार और आलोक रंजन शामिल हैं।

बोरिंग रोड पर जीबी मॉल के किचन में लगी आग

बोरिंग रोड चौराहे पर स्थित जीबी मॉल के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित रेस्टोरेंट के किचन में मंगलवार को आग लग गई। लोदीपुर फायर स्टेशन से एक दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया। पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से रेस्टोरेंट के कुछ कर्मी वहीं ठहरे हैं। वे सुबह किचन में अपने लिए खाना पका रहे थे। तेल गर्म करने के दौरान आग की लपट उठ गई, जिससे किचन में आग लग गई। कर्मी वहां लगे फायर सिस्टम से आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे कि दमकल की गाड़ी पहुंच गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.