Move to Jagran APP

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कार्यालय में रात से ही लगी आग, पटना के डाकबंगला चौराहे पर मची अफरातफरी

Fire in Patna पटना के डाकबंगला चौराहे पर स्थित इंडियन आयल कारपोरेशन के कार्यालय में बुधवार की अल सुबह भीषण आग लग गई। खबर है कि आग ने अगल-बगल के कुछ और कार्यालयों को भी अपनी चपेट में ले लिया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:16 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 08:26 AM (IST)
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कार्यालय में रात से ही लगी आग, पटना के डाकबंगला चौराहे पर मची अफरातफरी
पटना के डाकबंगला चौराहे के पास लगी आग। जागरण

पटना, जागरण टीम। Fire in Patna: पटना के डाकबंगला चौराहे पर स्थित लोकनायक जयप्रकाश भवन में मंगलवार की देर रात आग लग गई। यहां इंडियन ऑयल काॅरपोरेशन, इनकम टैक्स और इफको सहित कई अन्‍य कंपनियों के भी कार्यालय हैं। अब तक मिली सूचना के मुताबिक आग ने सबसे अधिक नुकसान इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के दफ्तर में ही पहुंचाया है। बुधवार की अल सुबह तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। खबर है कि आग ने अगल-बगल के कुछ और कार्यालयों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। आग को बुझाने के लिए रात में चार दमकल को लगाया गया, लेकिन पूरी तरह काबू पाने में सफलता नहीं मिली। एक-एक कर 15 दमकल को आग बुझाने में लगाया जा चुका है, बावजूद बुधवार की सुबह तक भी स्थिति पूरी तह नियंत्रित नहीं हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक अब आग की लपटें बाहर तो नहीं निकल रही हैं, लेकिन अंदर असर अभी भी है।

loksabha election banner

छठी मंजिल पर लगी आग पर काबू पाने में मुश्किल

लोक नायक जयप्रकाश भवन की छठी मंजिल पर आग लगी है। रात दो बजे से अभी तक आग बुझी नहीं है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। मौके पर 15 से अधिक दमकल की गाड़ी पहुंची है। दर्जन भर से अधिक फायर मैन और अग्निशमन पदाधिकारी ही मौके पर हैं। कोतवाली पुलिस भी मौके पर मौजूद है। दमकल कर्मियों का कहना है कि ऊंचाई अधिक है और अधिकांश गाड़‍ियां पानी ढोने के लिए लगाई गई हैं।

तख्‍त श्री हरिमंदिर में लगी आग ने भी चौंकाया था

कुछ दिनों पहले सिखों के प्रमुख धार्मिक स्‍थल और दशमेश गुरु गोविंद सिंह जी की जन्‍मस्‍थली तख्‍त श्रीहरिमंदिर में भी आग लग गई थी। गुरुघर के तहखाने में लगे कुछ वाहनों में आग लगने की बात सामने आई थी। तब भी हादसे की वजह पता नहीं चली थी। सीसीटीवी कैमरे के जरिये इसकी पड़ताल करने की बात कही गई थी, हालांकि इसमें क्‍या हुआ, अब तक पता नहीं चला।

पटना में लगातार हो रहीं अगलगी की घटनाएं

पिछले कुछ दिनों में पटना सहित पूरे बिहार में अगलगी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। कुर्जी एलसीटी घाट के पास अगलगी में पिछले दिनों कई लोगों के घर जल गए थे। ऐसी घटनाओं के कारण फायर ब्रिगेड टीम की व्‍यस्‍तता बढ़ गई है। कुर्जी वाली घटना में लोगों ने फायर ब्रिगेड के देर से पहुंचने का आरोप लगाया था। हालांकि फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने कहा था कि एक ही दिन में लगातार तीन-चार घटनाओं की वजह से टीम पर काफी दबाव है। लेकिन टीम के पहुंचने में देर बिल्‍कुल नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.