Move to Jagran APP

बिहार: शेहला राशिद पर आपत्तिजनक टिप्पणियाें को ले 16 पर FIR, जानिए कही थी क्‍या बातें

लोकसभा चुनाव के दौरान बेगूसराय में JNU की छात्र नेता शेहला राशिद पर आपत्तिजनक टिप्‍पणियां की गईं थीं। इन्‍हें लेकर दिल्‍ली की एक सामाजिक कार्यकर्ता की पहल पर FIR दर्ज की गई है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 12:47 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 10:36 PM (IST)
बिहार: शेहला राशिद पर आपत्तिजनक टिप्पणियाें को ले 16 पर FIR, जानिए कही थी क्‍या बातें
बिहार: शेहला राशिद पर आपत्तिजनक टिप्पणियाें को ले 16 पर FIR, जानिए कही थी क्‍या बातें
पटना [जेएनएन]। बीते लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के समय भारतीय कम्‍युनिष्‍ट पार्टी (CPI) के टिकट पर चुनाव मैदान में खड़े कन्‍हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के समर्थन में प्रचार करने आईं जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की छात्र नेता शेहला राशिद (Shehla Rashid) पर आपत्तिजनक व अश्‍लील टिप्पणियां की गईं थीं। दिल्ली की सामाजिक कार्यकर्ता जेना यमन (Zena Yaman) ने महिला आयोग से इसकी शिकायत की थी। अब पुलिस ने जेना यमन की शिकायत पर 16 लोगों के खिलाफ एफआइआर (FIR) दर्ज की है।
16 लोगों के खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज
जेना यमन द्वारा ई-मेल के जरिए दर्ज एफआइआर के अनुसार लोकसभा चुनाव अभियान में शामिल होने बेगूसराय गईं शेहला राशिद पर फेसबुक (Facebook) पर अापत्तिजनक टिप्पणियां की गईं थीं। इस मामले में उन्‍होंने 16 लोगों को नामजद किया है। उनमें बेगूसराय के केशव भारद्वाज, रितेश झा, रोशन राज, राहुल शर्मा, वेंकटेश कुमार सिंह, मनीष कुमार, एवी विपिन शर्मा, कन्हैया सिंह, ज्योति, मंजेश पुरोहित, मंतोष कुमार शांडिल्य, मुख्तार सिंह तथा चौकीदार नीतीश कुमार समेत 16 लोग शामिल हैं। उनपर आइटी एक्‍ट की धारा 67 व 67 ए तथा आइपीसी की धारा 294, 469, 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
कथित वीडियो को लेकर की गईं थी टिप्पणियां
विदित हो कि बीते अप्रैल महीने में शेहला राशिद का एक कथित वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे कह रही हैं कि हिंदू हो या मुसलमान, सारे अमीर व्यक्ति शाम में होटल में बैठकर एक साथ बीफ खाते हैं और दारू पीते हैं। वीडियो में किसकी आवाज है और यह कब की है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी, लेकिन इसके बाद श्‍ाहेला के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की जाने लगीं। शेहला राशिद के बारे में फेसबुक पर यह भी लिखा गया कि बेगूसराय में पुलिस की जांच में उनके बैग से कंडोम मिले। वे कन्हैया के लिए प्रचार करने गई हैं या चुनावी खर्च निकालने। किसी ने उनकी कन्हैया से शादी कराए जाने की बात भी लिखी थी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.