Move to Jagran APP

Fire near Patna Junction: पटना जंक्‍शन के पास भीषण आग, काबू पाने पहुंची तीन दमकल

पटना जंक्‍शन के पास थोड़ी देर पहले भीषण आग लग गई। माैके पर आग को काबू करने के लिए दमकल की तीन गाड़ि‍यां भेजी गई हैं। फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है।

By Shubh NpathakEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 04:58 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 04:58 PM (IST)
Fire near Patna Junction: पटना जंक्‍शन के पास भीषण आग, काबू पाने पहुंची तीन दमकल
पटना जंक्‍शन के पास लगी आग से मची अफरातफरी। जागरण

पटना, जेएनएन। पटना जंक्‍शन (Patna Junction) के सामने कबाड़ी मार्केट (Kabadi Market) के पास थोड़ी देर पहले भीषण आग (Fire) लग गई। इसके बाद न्‍यू मार्केट (New Market) और आसपास के इलाके में अफरातफरी का माहौल है। पटना जंक्‍शन जाने वाले रास्‍ते पर भी यातायात (Traffic in Patna) प्रभावित हो गया है। वहीं स्‍टेशन के सामने बनी मल्‍टी लेवल पार्किंग (Multi Level Parking) का रास्‍ता पूरी तरह बंद हो गया है। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंच गई हैं। दमकल (Fire brigade) की कम से कम तीन गाड़‍ियों को आग पर काबू पाने में लगाया गया है। हालांकि दमकल के आने के पहले स्‍थानीय लोग आग पर काबू पाने में जुट गये थे। प्रशासन (Local Administration) का कहना है कि जल्‍द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा। अब वहां स्थिति को काफी हद त‍क नियंत्रित कर लिया गया है।

loksabha election banner

मोटर रिपेयर वर्कशॉप के सामान में लगी थी आग

इस क्षेत्र में कई मोटर रिपेयर वर्कशॉप चलते हैं, जिनका सामान खुले में पड़ा रहता है। इसमें सीट में इस्‍तेमाल होने वाली फोम और फाइबर जैसी चीजें भी होती हैं। इसकी वजह से आग ने जल्‍द ही विकराल रूप ले लिया था। हालांकि अब वहां घबराने की कोई बात नहीं है।

दो दिन पहले चला था अ‍तिक्रमण हटाओ अभियान

इस जगह दो दिन पहले ही प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान (Anti encroachment drive) चलाया था। कबाड़ी मार्केट में अतिक्रमण के लोगों को आने-जाने में काफी मुश्किल होती थी। प्रशासन ने यहां दुकानदारों को चेतावनी दी थी और सड़क को यातायात के लिए पूरी तरह खुला रखने को कहा था। इसको लेकर कुछ दुकानदारों में नाराजगी भी थी। ऐसा माना जा रहा है कि किसी शरारती तत्‍व ने जानबूझ कर यहां आग लगाई है। हालांकि अभी पूरी तरह स्‍पष्‍ट रूप से कुछ जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.