Move to Jagran APP

पिता नहीं हुए KBC में कामयाब तो बिहार का बेटा पहुंचा अमिताभ बच्चन के पास, जीत लिए 50 लाख

वैशाली के मंगलम ने केबीसी में 50 लाख रुपये जीत लिए हैं। पंद्रहवें प्रश्न का जबाब न दे पाने के कारण एक करोड़ के इनाम से चूके मंगलम के पिता भी कभी केबीसी तक सफर तय कर चुके हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 12:04 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 11:19 AM (IST)
पिता नहीं हुए KBC में कामयाब तो बिहार का बेटा पहुंचा अमिताभ बच्चन के पास, जीत लिए 50 लाख
केबीसी में 50 लाख जीतने वाले बिहार के वैशाली निवासी मंगलम। जागरण आर्काइव।

संवाद सूत्र, देसरी: पिता केबीसी में नहीं हो पाए कामयाब तो बिहार के वैशाली में रहने वाले मंगलम ने अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने की ठानी। जिद बना ली तो सफलता भी मिली। देसरी प्रखंड के चांदपुरा बाजार निवासी दिलीप कुमार चौधरी और रेखा जयसवाल के पुत्र मंगलम ने कौन बनेगा करोड़पति में बुधवार की रात प्रसारित कार्यक्रम में 50 लाख रुपया का इनाम जीता है। केबीसी में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर मंगलम ने अपने गांव एवं जिले का नाम रोशन किया है। इससे उसके गांव और आसपास में जश्न का माहौल है। सभी लगातार बधाइयां दे रहे हैं।

loksabha election banner

करोड़पति बनने से चूके मंगलम

बताया गया है कि मंगलम पंद्रहवें प्रश्न के जबाब नहीं देने के कारण एक करोड़ के इनाम से चूक गए। स्वजनों ने बताया कि मंगलम अपने माता-पिता के साथ नोएडा के डेल्टा में रहता है। मंगलम दिल्ली विश्वविद्यालय में भूगोल विषय से स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। उनके पिता नोएडा में हाउसिंग मटेरियल का व्यवसाय करते हैं। वहीं उनका बड़ा भाई आशीष बेंगलुरु में आईटी सेक्टर में कार्यरत है। मंगलम की बहन रूपम जायसवाल मेलबर्न में पढ़ाई कर रही हैं। 

अब चारों ओर हो रही मंगलम की चर्चा

बताते हैं कि मंगलम के पिता भी पूर्व में केबीसी के लिए चयनित हुए थे, परंतु वह उसमें स्थान नहीं बना पाए थे। पिता ने बताया कि मंगलम बचपन से ही पढ़ने में मेहनती हैं। मंगलम ने कहा कि अमिताभ बच्चन से मिलना एक सपने की तरह था, जो साकार हो गया। उधर, जैसे ही मंगलम के केबीसी में 50 लाख जीतने की जानकारी दादी सुदामा देवी, चाचा कृष्ण कुमार, भाभी लक्ष्मी जायसवाल, ज्योति कुमारी आदि को हुई पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। उसकी यह प्रतिभा प्रदर्शन से परिवार के साथ गांव एवं समाज के लोग काफी खुश हैं। यहां चारों ओर मंगलम के नाम की ही चर्चा हो रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.