Move to Jagran APP

ब्रह्मपुत्र मेल में टिकट होने पर भी रुपये मांग रहा था TTE, यात्रियों ने किया हंगामा तो खुली पोल

Patna Railway News पटना जिले का एक शख्‍स दानापुर डिविजन में चलने वाली ट्रेनों में फर्जी ढंग से टीटीई बनकर लंबे अरसे से रेलवे और यात्रियों को दोनों को ही चूना लगा रहा था। मंगलवार को उसे पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन पर पकड़ा गया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 11:27 AM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 02:01 PM (IST)
ब्रह्मपुत्र मेल में टिकट होने पर भी रुपये मांग रहा था TTE, यात्रियों ने किया हंगामा तो खुली पोल
पटना जिले के बाढ़ का रहने वाला है फर्जी टीटीई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Indian Railway News: कोविड स्‍पेशल ब्रह्मपुत्र मेल (Brahmaputra Mail) के यात्रियों को मंगलवार को एक टीटीई (TTE) ने परेशान करके रख दिया। खुद को रेलवे का टिकट चेकिंग स्‍टाफ (Ticket Checking Staff) बताने वाला यह शख्‍स ट्रेन के सभी डिब्‍बों में घूम-घूमकर लोगों का टिकट चेक कर रहा था। टिकट चेकिंग कर रहा शख्‍स यात्रियों पर रुपये देने के लिए डरा-धमका कर दबाव बना रहा था। 

loksabha election banner

ट्रेन के बिहार से उत्‍तरप्रदेश में प्रवेश करते ही बिगड़ा मामला

असम (Asam) के गुवाहाटी (Guwahati) से दिल्‍ली (New Delhi) के बीच चलने वाली ब्रह्मपुत्र मेल पटना जंक्‍शन (Patna Junciton) से खुली तो सब कुछ ठीक था। मामला तब बिगड़ा जब ट्रेन बिहार (Bihar) के बक्‍सर स्‍टेशन (Buxar) से गुजरकर उत्‍तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में प्रवेश कर गई। उत्‍तरप्रदेश में ट्रेन के पहले पड़ाव दिलदारनगर जंक्‍शन (Dildarnagar Junciton) से आगे बढ़ते ही कुछ यात्रियों से इस कथित टीटीई की कहासुनी हो गई। दरअसल, यह शख्‍स खुलेआम रेल यात्रियों से रिश्‍वत के तौर पर रुपये मांग रहा था। जब वाजिब टिकट वाले यात्रियों से भी वह रुपये मांगने लगा तो हंगामा शुरू हो गया।

आरपीएफ को बुलाकर पकड़वाने की दे रहा था धमकी

रुपये देने से मना करने वालों को वह आरपीएफ (RPF) बुलाकर पकड़वाने की धमकी दे रहा था। यात्रियों ने जब शोरगुल शुरू किया तो इसी ट्रेन में ड्यूटी कर रहे टिकट परीक्षक अजय गुप्‍ता (TTE Ajay Gupta) वहां आ पहुंचे। टिकट चेकिंग कर रहे शख्‍स को देखकर और उसकी गतिविधि के बारे में जानकर वह खुद हैरान रह गए।

मांगने पर नहीं दिखा सका अपना परिचय पत्र

इसके बाद अजय ने उस शख्‍स से रेलवे में काम करने का परिचय पत्र मांगा, जो वह नहीं दिखा सका। इसके बाद सभी को यकीन हो गया कि यह शख्‍स फर्जी तरीके से ट्रेन में टीटीई बनकर घूम रहा है। इसकी सूचना ट्रेन के टीटीई ने तुरंत ट्रेन के अगले पड़ाव पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन (Pandit Deen Dayal Upadhyay Junction)  पर तैनात आरपीएफ को दी।

मुगलसराय जीआरपी ने किया गिरफ्तार

ट्रेन के डीडीयू जंक्‍शन (DDU junction) पर पहुंचते ही आरपीएफ ने फर्जी टीटीई को हिरासत में लेकर राजकीय रेल पुलिस (UP GRP) के हवाले कर दिया। पुलिस से पूछताछ में फर्जी टीटीई ने अपना नाम नरेंद्र कुमार बताया है। वह पटना जिले के बाढ़ का निवासी है। बताया जा रहा है कि यह शख्‍स दानापुर डिविजन (Danapur Rail Division) में चलने वाली ट्रेनों में फर्जी ढंग से टीटीई बनकर लंबे अरसे से रेलवे और यात्रियों को दोनों को ही चूना लगा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.