Move to Jagran APP

बिहार विधानसभा गेट पर नौकरी का फर्जी रिजल्ट चिपका गए जालसाज, सोती रह गई पुलिस

यह बिहार पुलिस की लापरवाही की हद है। जालसाज बिहार विधानसभा गेट पर जहां खड़े होने तक की इजाजत नही आए और आराम से नौकरी का फर्जी रिजल्ट चिपका गए चले गए। पूरा मामला जानिए यहां।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 10:07 PM (IST)
बिहार विधानसभा गेट पर नौकरी का फर्जी रिजल्ट चिपका गए जालसाज, सोती रह गई पुलिस
बिहार विधानसभा गेट पर नौकरी का फर्जी रिजल्ट चिपका गए जालसाज, सोती रह गई पुलिस

पटना, जेएनएन। जालसाज गिरोह ने पटना पुलिस की रात्रि गश्ती की हवा निकाल दी। बिहार विधानसभा (Bihar Vidhan Sabha) के गेट नंबर छह की दीवार पर फर्जी रिजल्ट (Fake Result) चस्पा कर गए, लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। घटना के करीब 12 घंटे बाद तक पुलिस अंधेरे में तीर मार रही है। यह हाल तब है, जब बिहार विधानसभा (Assembly) के ठीक सामने सचिवालय थाना है। जब विधानसभा अधिकारियों के संज्ञान में मामला आया तो उन्होंने सचिवालय थाने में प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराई। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से आरोपितों की पहचान की जा रही है।

loksabha election banner

नियुक्ति प्रक्रिया का उठाना चाहा फायदा

विधानसभा सचिवालय में कार्यालय परिचारी सहित विभिन्न पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। मंगलवार की सुबह गेट नंबर छह की दीवार पर फर्जी रिजल्ट देखकर अधिकारी भौंचक रह गए। इसमें अभ्यर्थियों के नाम और क्रमांक संख्या लिखी थी। ऐसा माना जा रहा है कि बहाली का विज्ञापन निकलते ही नौकरी के लिए सेटिंग का खेल शुरू हो गया। जालसाजों ने अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूली होगी और उन्हें झांसा देने के लिए विस के बाहर फर्जी परिणाम चस्पा कर दिया, ताकि अभ्यर्थी वहां जाकर देखें तो वे विश्वास कर लें। अंदेशा है कि संगठित गिरोह इस काम में लगा है।

चोरी से अधिकारी-कर्मचारी आशंकित

विधानसभा संवेदनशील स्थान की श्रेणी में आता है। रात के अंधेरे में सचिवालय थाने से सटे एक कार्यालय के बाहर खड़ी आइपीएस अधिकारी की सरकारी गाड़ी कुछ माह पहले चोरी हो गई थी, जिसे पुलिस आज तक ढूंढ नहीं पाई। अब दीवार पर फर्जी रिजल्ट चस्पा कर दिया गया। जबकि, वहां पोस्टर चिपकाना तो दूर बेवजह लोगों के खड़े रहने की भी इजाजत नहीं है। ऐसे में विस कार्यालयों में तैनात अधिकारी व कर्मचारी इन घटनाओं से आशंकित हैं।

अभ्यर्थियों पर भी होगी कार्रवाई

विधानसभा के उप निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि गिरोह के साथ उन अभ्यर्थियों की पहचान की जा रही है, जो रुपयों के बल पर नौकरी पाने के लिए इच्छुक हैं। उन्होंने अभ्यर्थियों को आगाह किया कि कोई भी व्यक्ति चाहे वह सरकारी अथवा गैर सरकारी हो, बिहार विधानसभा सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर संपर्क करे तो इसकी शिकायत तुरंत दूरभाष संख्या 0612-2215709 पर करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.