Move to Jagran APP

Events in Patna Today: पटना कॉलेज का स्‍थापना दिवस आज, प्रेमचंद रंगशाला में होगी नाट्य कार्यशाला

Patna News Today पटना में आज शैक्षिक और सांस्‍कृतिक आयोजनों की धूम रहेगी। शहर के सबसे प्रमुख आयोजनों में आज पटना कॉलेज का स्‍थापना दिवस भी मनाया जाना है। इसके अलावा आज शहर में और क्‍या कार्यक्रम हैं इसे यहां चेक कर सकते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 06:33 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 06:33 AM (IST)
Events in Patna Today: पटना कॉलेज का स्‍थापना दिवस आज, प्रेमचंद रंगशाला में होगी नाट्य कार्यशाला
ऐतिहास‍िक पटना कॉलेज का आलीशान भवन। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। Events in Patna Today: पटना में आज कई महत्‍वपूर्ण आयोजन हैं। खासकर शैक्षणिक कैंपस में आज दिन भर गहमागहमी रहेगी। आज के सबसे महत्‍वपूर्ण घटनाक्रम में पटना कॉलेज का स्‍थापना दिवस समारोह है। अंग्रेजों के जमाने में स्‍थापित इस कॉलेज का गौरवमयी अतीत है। वर्ष 1863 में स्‍थापित इस कॉलेज ने 159 साल का सफर पूरा कर लिया है। कभी इस कॉलेज की ख्‍याति पूरे भारत में होती थी। कॉलेज का स्‍थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके अलावा मगध महिला कॉलेज और जेडी वीमेंस कॉलेज में आज इंडक्‍शन मीट का आयोजन है। उपेंद्र महारथी शि‍ल्‍प संस्‍थान में कलाकारों का सम्‍मान किया जाएगा तो प्रेमचंद रंगशाला में युवा कलाकारों के लिए नाट्य कार्यशाला का आयोजन भी हो रहा है।

loksabha election banner

एमबीबीएस के लिए निजी कॉलेजों में आज तक नामांकन

बिहार के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों के अंतर्गत एमबीबीएस के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। हालांकि निजी मेडिकल कॉलेजों में सीटें अब भी रिक्त हैं। इसे देखते हुए बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीई) ने शनिवार तक मॉपअप राउंड चलाने की अनुमति दी थी। निजी मेडिकल कॉलेजों में केवल डेंटल शाखा की ही 199 सीटें खाली हैं।

तख्‍त श्री हरिमंदिर में मन रहा दशम गुरु का प्रकाश पर्व

पटना सिटी स्थित तख्‍त श्रीहरिमंदिर साहिब में सिखों के दसवें और आखिरी गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व के मौके पर प्रभातफेरी निकाली जा रही है। यह सिलसिला प्रकाश पर्व के दिन तक चलेगा। हर रोज निकलने वाली प्रभात फेरी में बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु शामिल होते हैं। यह प्रभातफेरी सुबह के छह बजे ही निकल कर नगर का भ्रमण करती है।

शहर में आज होने वाले प्रमुख आयोजन

  • पटना कॉलेज का स्थापना दिवस समारोह, सेमिनार हॉल में, सुबह 10 बजे
  • मगध महिला कॉलेज और जेडी वीमेंस कॉलेज में इंडक्शन मीट का आयोजन, कॉलेज परिसर में, सुबह 10 बजे
  • उपेंद्र महारथी शिल्प संस्थान में कलाकारों का सम्मान समारोह, संस्थान परिसर में, दोपहर 12:00 बजे  
  • रंग उमंग की ओर से नाट्य कार्यशाला, प्रेमचंद रंगशाला में, दोपहर एक बजे

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.