Move to Jagran APP

Events in Patna Today: बायोटेक्नोलॉजी में नामांकन के लिए काउंसिलिंग, आज शहर में कई महत्‍वपूर्ण आयोजन

Events in Patna Today आज राजधानी पटना में कई महत्‍वपूर्ण आयोजन हैं। छात्र-छात्राओं के लिए भी आज का दिन काफी महत्‍वपूर्ण है। आज पटना विश्‍वविद्यालय के अंतर्गत बायोटेक्‍नोलॉजी विभाग में नामांकन के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

By Shubh NpathakEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 07:44 AM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 07:44 AM (IST)
Events in Patna Today: बायोटेक्नोलॉजी में नामांकन के लिए काउंसिलिंग, आज शहर में कई महत्‍वपूर्ण आयोजन
पटना विश्‍वव‍िद्यालय में नामांकन के लिए आज होगी काउंसलिंग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जेएनएन। Events in Patna Today: आज पटना में कई महत्‍वपूर्ण आयोजन हैं। पढ़ाई-लिखाई में जुटे युवाओं के लिए भी आज का दिन महत्‍वपूर्ण है। यहां आप आज पटना में दिनभर होने वाली सभी महत्‍वपूर्ण हलचलों की जानकारी हासिल कर सकते हैं। पटना विश्वविद्यालय (Patna University) में बायोटेक्नोलॉजी विभाग (Biotechnology Department) में नामांकन (Admission) के लिए शुक्रवार को काउंसिलिंग (counselling) होगी। इसके लिए पटना साइंस कॉलेज में नामांकन (Admission in Patna Science College) के लिए साढ़े 12 बजे से काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। पटना विवि के छात्र कल्याण संकाय डीन (Students Welfare Dean) प्रो. एनके झा ने बताया कि 30 सीटों पर नामांकन के लिए शुक्रवार को पटना साइंस कॉलेज में काउंसिलिंग होगी। इसके लिए छात्रों को सूचना भेज दी गई है।

loksabha election banner

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र आज देंगे धरना

साइंस कॉलेज के प्राचार्य प्रो. एसआर पद्मदेव ने बताया कि शुक्रवार को बायोटेक्नोलॉजी के साथ-साथ पर्यावरण विज्ञान पाठ्यक्रम में बचे हुए सीटों पर काउंसिलिंग होगी। बीएन कॉलेज में बायोटेक्नोलॉजी पाठ्यक्रम में नामांकन के लिए शनिवार को काउंसिलिंग होगी। इसके लिए बीएन कॉलेज में काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी। बीएन कॉलेज में भी 30 सीटों पर नामांकन होगी। इसके अतिरिक्त शहर दोपहर साढ़े 12 बजे से राजकीय पॉलिटेक्नीक कॉलेज के पास छात्र अमीन की लंबित परिणाम प्रकाशन को लेकर धरना देंगे। इसके अतिरिक्त कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।

आज के प्रमुख कार्यक्रम (Events in Patna Today)

  • बिहार महिला समाज के तरह से गरीब बच्चियों के लिए सिलाई स्कूल की शुरुआत, केदार भवन में दोपहर 12:00 बजे
  • रंग रीति द्वारा आर्ट प्रदर्शनी का आयोजन, आर्ट कॉलेज में दोपहर 12:00 बजे
  • वित्तरहित अनुदानित शिक्षक-कर्मचारी संघर्ष मोर्चा द्वारा राज्य के वित्तरहित अनुदानित इंटरमीडिएट तथा संबंध डिग्री महाविद्यालयों एवं माध्यमिक विद्यालयों के अस्तित्व पर संकट पर सेमिनार का आयोजन, भारतीय मण्डपम में दोपहर 12:15 बजे। इस कार्यक्रम का शुभारंभ बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह करेंगे।
  • कॉन्ट्रेक्ट एसोसिएशन द्वारा सामूहिक बैठक का आयोजन, होटल लेमन ट्री में दोपहर 1:00 बजे
  • ललित सूरज एवं मंगलेश डबराल द्वारा स्मृति सभा का आयोजन, मैत्री शांति भवन में दोपहर 2:30 बजे
  • अंग कोकिल डॉ. परमानंद पांडेय की जयंती एवं कवि सम्मेलन का आयोजन, हिंदी साहित्य सम्मेलन में शाम 4:00 बजे
  • भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद् द्वारा अनुपम भट्टाचार्या द्वारा सितार वादन की प्रस्तुति, इंटरनेट मीडिया पर शाम 5:00 बजे
  • अमीन के लंबित परिणाम प्रकाशन को लेकर राजस्व सर्वे प्रशिक्षण संस्थान शास्त्रीनगर में राजकीय पॉलिटेक्नीक कॉलेज के छात्रों का धरना। दोपहर 12:30 बजे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.