Move to Jagran APP

Patna News Today: पटना में आज दो घंटे तक नहीं चलेंगे ऑटो, आज होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी भी पाएं

Events in Patna Today यहां आप आज पटना में होने वाली सभी प्रमुख हलचलों की जानकारी हासिल कर सकते हैं। पटना में आज दो घंटे ऑटो नहीं चलेंगे। पेट्रोल डीजल और गैस के मूल्य में कमी लाने की मांग को लेकर ऑटो चालक सांकेतिक हड़ताल करेंगे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 07:07 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 07:07 AM (IST)
Patna News Today: पटना में आज दो घंटे तक नहीं चलेंगे ऑटो, आज होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी भी पाएं
पटना में आज ऑटो वालों की सांकेतिक हड़ताल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Events in Patna Today: पटना में होली मिलन समारोहों की शुरुआत हो चुकी है। सोमवार को यानी आज पाटलिपुत्र कॉलोनी में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। पिछले साल कोरोना संक्रमण के डर से होली मिलन समारोह काफी कम आयोजित किए गए थे। दुर्भाग्‍य से इस साल भी होली से ठीक पहले कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। ऐसे में बेहतर यही होगा कि समुचित सावधानी बरतते हुए ही किसी भी आयोजन में शरीक हों। पटना के लोगों के लिए एक दूसरी खास जानकारी यह है कि आज ऑटो चालक दो घंटे की हड़ताल पर रहेंगे।

loksabha election banner

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते मूल्‍य का विरोध

पेट्रोल और डीजल के मूल्यों बेतहाशा वृद्धि पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर सोमवार को दो घंटे (दोपहर 12.00 से 2.00 बजे के बीच) पटना शहरी क्षेत्रों में ऑटो का परिचालन बंद रहेगा। रविवार को पटना जंक्शन, गांधी मैदान टेंपो स्टैंड, मीठापुर बस स्टैंड, फुलवारीशरीफ, अगम कुआं, गायघाट, राजेंद्र नगर में नुक्कड़ सभा कर बंद को सफल बनाने की अपील की गई।

केंद्र और राज्‍य दोनों सरकारों से मांग

बिहार स्टेट ऑटो चालक संघ सीटू के महासचिव राज कुमार झा, विजय धारी, कुमार सत्येंद्र, पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष चुन्नू सिंह, बिजली प्रसाद, देवेंद्र तिवारी, विजय नाथ राय और रंजीत कुमार ने  पेट्रोल, डीजल और गैस के मूल्य में कमी लाने की मांग की है। इनके साथ ही बिहार राज ऑटो रिक्शा टेंपो चालक संघ के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा, ऑटो रिक्शा चालक संघ टाटा पार्क के अध्यक्ष पप्पू यादव, सुनील कुमार, धर्मेंद्र पासवान ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि केंद्र और राज्य सरकार पेट्रोल, डीजल और गैस के मूल्य में कमी लाए।

पटना में आज होने वाले प्रमुख कार्यक्रम

  • जेडी वीमेंस कॉलेज में वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन, कॉलेज परिसर में सुबह 9:30 बजे।
  • जगत नारायण लाल महाविद्यालय खगौल द्वारा वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन, सुबह 10 बजे कॉलेज परिसर में।
  • बिहार महिला उद्योग संघ द्वारा संवाद कार्यक्रम का आयोजन, होटल पनाश में सुबह 11:30 बजे।
  • लघु उद्योग भारती द्वारा संवाद कार्यक्रम का आयोजन, पाटलिपुत्र पाइन बैंक्वेट हॉल में दोपहर 2:00 बजे।
  • मैथिली महिला संघ द्वारा होली मिलन का आयोजन, पाटलिपुत्र कॉलोनी में शाम 4:00 बजे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.