Move to Jagran APP

पटना एयरपोर्ट पर स्‍पाइस जेट के विमान को उड़ान भरते ही करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री सुरक्षित

स्‍पाइस जेट की अमृतसर जानेवाली फ्लाइट में 65 यात्री सवार थे। इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलते ही यात्री घबरा गए । पायलट की सूझबूझ के कारण 12 बजे के करीब इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। शाम 730 बजे उसी फ्लाइट को ठीक करने के बाद यात्रियों को रवाना किया गया ।

By Edited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 01:23 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:36 AM (IST)
पटना एयरपोर्ट पर स्‍पाइस जेट के विमान को उड़ान भरते ही करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री सुरक्षित
पटना एयरपोर्ट पर स्‍पाइस जेट की फ्लाइट को करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जेएनएन । बिहार की राजधानी पटना स्थित जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट के रनवे से उड़ान भरने के 15 मिनट बाद अमृतसर जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट को वापस इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। फ्लाइट में रविवार को तकनीकी खराबी आ गई थी। इससे थोड़ी देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया। उड़ाने भरने के आधे घंटे बाद विमान को दोबारा पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया। विमान में 65 यात्री सवार थे। आपात लैंडिंग होते ही यात्रियों में खलबली मच गई। सभी यात्री परेशान हो गए। काफी देर यात्री परेशान रहे।

loksabha election banner

यात्रियों को सकुशल पहुंचाया गया

बाद में यात्रियों को जानकारी मिली कि विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई है। इस कारण आपात लैंडिंग की गई है। इसके बाद सभी यात्री शांत हुए और दोबारा दूसरी फ्लाइट से अमृतसर जाने के लिए इंतजार करने लगे। बाद में इंजन की तकनीकी खराबी ठीक करने के बाद सभी यात्रियों को शाम 7.30 बजे उसी फ्लाइट से सकुशल अमृतसर पहुंचा दिया गया।

पायलट ने लिया तुरंत निर्णय

एयरपोर्ट से सुबह करीब 11.30 बजे पटना से अमृतसर के लिए स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 3723 ने उड़ान भरी थी। 15 मिनट बाद ही पायलट को इंजन में तकनीकी खराबी आने की जानकारी हुई। इस समय तक विमान काफी दूर पहुंच चुका था। पायलट ने पटना कंट्रोल को इसकी सूचना दी। कंट्रोल से सिग्नल मिलते ही विमान को वापस पटना एयरपोर्ट की ओर मोड़ा गया। उड़ने भरने के लगभग आधे घटे बाद दोपहर 12 बजे विमान को पटना एयरपोर्ट पर सुरिक्षत उतारा गया। विमान में सवार 65 यात्रियों को सिक्योरिटी होल्ड एरिया में भेजकर इंजन में आई खराबी को दूर करने की कोशिश की गई। स्पाइस जेट प्रबंधन ने यात्रियों के लिए एयरपोर्ट में भोजन की व्यवस्था की। करीब दो घटे बाद बाहर से इंजीनियरों की टीम पहुंची और इंजन में आई खराबी को दूर करने में जुट गई। इंजीनियरों की कड़ी मशक्कत के बाद करीब चार घटे में इंजन की खराबी दूरी हुई। 7.30 बजे यात्रियों को उसी फ्लाइट से सकुशल अमृतसर पहुंचा दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.