Move to Jagran APP

Corona in Patna: राजधानी के चार समेत आठ कोरोना पॉजिटिव की मौत, 211 मिले नए संक्रमित

राजधानी में गुरुवार को 211 नए लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं एम्स में भर्ती पटना के चार समेत आठ लोगों की कोरोना से मौत हो गई। मृतक पटना के राजीव नगर परसा बाजार पंचवटी कॉलोनी और हनुमान नगर के निवासी थे।

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 02:12 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 06:51 AM (IST)
Corona in Patna: राजधानी के चार समेत आठ कोरोना पॉजिटिव की मौत, 211 मिले नए संक्रमित
राजधानी पटना में फिर बढ़ने लगा कोरोना का प्रकोप। जागरण आर्काइव।

पटना, जेएनएन। राजधानी में गुरुवार को 211 नए लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, एम्स में भर्ती पटना के चार समेत आठ लोगों की कोरोना से मौत हो गई। मृतक पटना के राजीव नगर, परसा बाजार, पंचवटी कॉलोनी और हनुमान नगर के निवासी थे। वहीं अन्य में गया के दो और भागलपुर और नवादा के एक-एक संक्रमित थे। नवादा के संक्रमित वहां के जाने-माने डॉक्टर थे। बिहार पोर्टल के अनुसार, जिले में 41 हजार 331 लोग अबतक संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 39 हजार 230 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 1781 उपचाराधीन हैं। राजधानी में कोरोना से अबतक 320 लोगों की मौत हो चुकी है। एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि डॉ. सीपी ठाकुर की हालत में सुधार हुआ है, लेकिन वे अभी तक ऑक्सीजन पर हैं। वहीं पटना के पूर्व सिविल सर्जन व पीएमसीएच के पूर्व अधीक्षक डॉ. लखींद्र प्रसाद की हालत स्थिर है।

loksabha election banner

मुख्‍य जानकारियां

पीएमसीएच - 780 की जांच, 49 पॉजिटिव, संक्रमितों में एक डॉक्टर व 17 पीएमसीएच में भर्ती मरीज। 22 संक्रमित कोविड वार्ड में भर्ती। कोई डिस्चार्ज नहीं, किसी की मौत नहीं।

एम्स में गंभीर रोगियों की संख्या ज्यादा

पटना के 5 समेत 13 नए भर्ती, 1195 लोगों की जांच में 31 पॉजिटिव। 159 कुल भर्ती, एक डॉक्टर व पटना के तीन अन्य समेत 13 डिस्चार्ज। पटना के राजीवनगर के 65, परसा बाजार के 60, पंचवटी कॉलोनी के 60 और हनुमान नगर की 72 वर्षीय संक्रमित की मौत। भागलपुर की 50, गया की 53, गया के ही 66 और नवादा के 54 वर्षीय डॉक्टर ने भी तोड़ा दम। 59 आइसीयू, 32 वेंटिलेटर और 9 हाईफ्लो नेजल कैनुला ऑक्सीजन पर।ईएसआइ हॉस्पिटल में 11 मरीज भर्ती, दो आइसीयू।

एनएमसीएच में घटी संख्या - 10 संक्रमित भर्ती हैं कोविड वार्ड में। एक नया संक्रमित भर्ती, एक डिस्चार्ज।

गुरु गोविंद सिंह में 168 की जांच, कोई पॉजिटिव नहीं।

आज केंद्रीय टीम करेगी कोरोना इलाज की समीक्षा

कोरोना की दूसरी लहर की आशंका को देखते हुए शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल राजधानी आ रहे हैं। वे कोरोना रोकथाम के उपायों के साथ इलाज की समीक्षा करेंगे। सुबह 11 बजे वे पूर्व में घोषित कोविड अस्पताल एनएमसीएच का निरीक्षण करेंगे। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने केंद्रीय टीम के आने व समीक्षा की पुष्टि नहीं की है। वहीं एनएमसीएच में मेडिसिन समेत सभी विभागों के डॉक्टरों को केंद्रीय टीम के आने की संभावना को देखते हुए सुबह 11 बजे के पूर्व राउंड आदि कार्य पूरे करने लेने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.