Move to Jagran APP

मरीजों की पर्ची में दवा के साथ डॉ. लगा रहे जागरुकता की मुहर, जानें क्या लिखा है इसमें

पटना में डॉक्टर मरीजों से वोट देने की अपील कर रहे हैं। इसके लिए वो पर्ची में अलग से एक मुहर लगा रहे हैं। जिसमें मतदान की महत्ता बताई जा रही है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 04:00 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 04:00 PM (IST)
मरीजों की पर्ची में दवा के साथ डॉ. लगा रहे जागरुकता की मुहर, जानें क्या लिखा है इसमें
मरीजों की पर्ची में दवा के साथ डॉ. लगा रहे जागरुकता की मुहर, जानें क्या लिखा है इसमें

पटना, जेएनएन। लोकतंत्र के महापर्व को लेकर राजधानी के प्रमुख डॉक्टर मरीजों को जागरुक कर रहे हैं। हर मरीज के पर्चे पर दवा के साथ डॉक्टर नजदीकी बूथ पर मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। धरती के भगवान पेशेंट को सरकार बनाने में उनकी सहभागिता समझा रहे हैं।

loksabha election banner

राजधानी की प्रसिद्ध स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मंजू गीता मिश्रा मरीज को दी जानेवाली पर्ची पर '19 मई को अपने बूथ पर जाकर अवश्य मतदान करें' की मुहर लगा रखी हैं। साथ ही सभी मरीजों एवं उसके परिजनों से वोट देने की अपील की जा रही है। उन्होंने बताया कि हमारे एक वोट का अपना महत्व है। इससे सरकार बन या बिगड़ सकती है। ऐसे में सभी को जरूर मतदान करना चाहिए।

प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. विकास सिंह ने 'मतदान आपका अधिकार है, इसका जरूर उपयोग करेंट' मुहर के साथ मरीजों को वोट करने के लिए जागरुक कर रहे हैं। वह कहते हैं कि वोट के दिन सबसे पहले मतदान करें फिर जलपान। डॉ. दिवाकर तेजस्वी भी पर्ची के माध्यम से जागरूकता फैला रहे हैं। मरीजों को दी जानेवाली पर्ची पर '19 मई को अपने बूथ पर जाकर अवश्य मतदान करें' की मुहर लगी है। 

एम्स में भी पर्ची के माध्यम से किया जा रहा जागरूक

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), पटना की ओपीडी पर्ची पर भी स्लोगन लिखकर मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसके लिए निदेशक डॉ. पीके सिंह ने सॉफ्टवेयर में मतदान करने को लेकर जागरूकता भरी लाइन जोडऩे का निर्देश दिया है।

आइएमए ने भी किया डॉक्टरों से अपील

लोकसभा चुनाव में मतदान करने को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने राजधानी के डॉक्टर्स से मतदान के प्रति जागरुकता बढ़ाने की अपील की है। आइएमए उपाध्यक्ष डॉ. हरिहर दीक्षित ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी की भागीदारी होनी चाहिए। इससे मतदान फीसद बढ़ता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.