Move to Jagran APP

CM नीतीश के MLA के विवादित बोल : भागलपुर में मेरी वजह से हारा BJP प्रत्‍याशी, दबंग हैं तभी बनेंगे विधायक

बिहार में एक जेडीयू विधायक ने गत विधानसभा चुनाव में एक बीजेपी प्रत्‍याशी के खिलाफ बयान दिया है। इस दौरान उन्‍होंने नीतीश कुमार व पीएम मोदी पर भी टिप्‍पणी कर डाली है। उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 01:28 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 05:05 PM (IST)
CM नीतीश के MLA के विवादित बोल : भागलपुर में मेरी वजह से हारा BJP प्रत्‍याशी, दबंग हैं तभी बनेंगे विधायक
भागलपुर के गोपालपुर से विधायक गोपाल मंडल एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार।

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाईटेड (JDU) के एक विधायक के ज्ञान से मानव विज्ञानी से लेकर समाज शास्‍त्री तक अचरज में पड़ जाएंगे। उनके अनुसार ब्राह्मण नाटा, काला या टीक (चुटिया) वाला नहीं हो सकता है। उन्‍होंने सांसद या विधायक (MP or MLA) बनने के लिए दबंग होना अनिवार्य बताया है। इतना ही नहीं, उन्‍होंने बीते विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्‍याशी की हार को उन्‍हें नमस्‍कार नहीं करना बताया है। हम बात कर रहे हैं भागलपुर के गोपालपुर के जेडीयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल (Gopal Mandal) के एक कथित वीडियो की, जिसमें उनके आपत्तिजनक बयान पर बवाल मच गया है। इसपर जेडीयू ने चुप्‍पी साध ली है तो बीजेपी ने आपत्ति दर्ज की है।

loksabha election banner

आलाकमान की गलती के कारण हारे विधानसभा सीट

इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें भागलपुर के गोपालपुर से विधायक गोपाल मंडल ने विधानसभा चुनाव में भागलपुर से बीजेपी के प्रत्‍याशी रहे रोहित पांडेय (Rohit Pandey) को घमंडी करार दिया है। साथ ही कहा है कि बीजेपी खरीदा सीट हार गई। आलाकमान की गलती के कारण सीट से हाथ धोना पड़ा।

बीजेपी प्रत्‍याशी को भारी पड़ गया नमस्‍कार नहीं करना

रोहित पांडेय की हार का नमस्‍कार कनेक्‍शन बताते हुए उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चुनाव प्रचार के मंच से उन्‍होंने हमें नमस्कार नहीं किया। उन्‍हें (रोहित पांडेय) लगा कि प्रधानमंत्री के आने से वे जीत जाएंगे, लेकिन जीत गए क्‍या? मेरे कारण उनकी हार हुई। बीजेपी प्रत्‍याशी पर तंज कसते हुए आगे कहा कि भला ये कोई ब्राह्मण होता है? नाटा, काला, इतना बड़ा टीक और मुंह में बोल नहीं। कोई कमाल भी नहीं।

सांसद-विधायक बनने के लिए दबंगई व बाहुबल जरूरी

इतना ही नहीं, नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने बिहार विधानसभा चुनाव में बाहुबलियों के महत्‍व को भी स्‍वीकार किया। सांसद व विधायक बनने के लिए बाहुबल की जरूरत बताते हुए कहा कि इसके लिए दबंग होना चाहिए, मसल होना चाहिए।

जेडीयू ने साधी चुप्‍पी, बीजेपी ने दर्ज की आपत्ति

इस मामले में जेडीयू की प्रतिक्रिया का इंतजार है। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए गोपाल मंडल के मानसिक संतुलन पर सवाल उठाया। कहा कि मानसिक संतुलन खो चुका व्‍यक्ति ही अपने आलाकमान पर सवाल उठा सकता है। ब्राह्मण की परिभाषा दिए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि शायद गोपाल मंडल को ब्राह्मणों से भेंट नहीं हुआ है। ऐसे ही लोग राजनीति करने वालों को बदनाम करते हैं।

हाल ही में बार बालाओं संग ठुमके लगाते दिखे थे विधायक

विदित हो कि जेडीयू विधायक गोपाल मंडल पहले भी विवादों में रहे हैं। हाल ही में विधायक बनने के बाद उनके स्‍वागत में आयोजित एक समारोह में वे बार बालाओं संग ठुमके लगाते दिखे थे। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया था। अगर ताजा वीडियो सही है तो उन्‍होंने एक बार फिर विवादों को आमंत्रण दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.