Move to Jagran APP

उपमुख्यमंत्री एम्स से डिस्चार्ज, 231 नए संक्रमित

पटना। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को बुधवार को एम्स पटना से डिस्चार्ज कर दिया गया। डॉक्टरों

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 01:57 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 01:57 AM (IST)
उपमुख्यमंत्री एम्स से डिस्चार्ज, 231 नए संक्रमित
उपमुख्यमंत्री एम्स से डिस्चार्ज, 231 नए संक्रमित

पटना। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को बुधवार को एम्स पटना से डिस्चार्ज कर दिया गया। डॉक्टरों ने उन्हें फिलहाल घर पर ही आराम करने की सलाह दी है। वहीं 231 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। एम्स में सिवान व मधुबनी के संक्रमित की मौत हुई है। बिहार पोर्टल के अनुसार अब तक जिले में 34 हजार 913 संक्रमितों में से 32 हजार 386 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, 2266 इलाजरत हैं। अब तक 261 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। हालत में सुधार को देखते हुए उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं उप मुख्यमंत्री ने एम्स के निदेशक और उनकी समर्पित टीम को बेहतर देखभाल के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखित तौर पर एम्स पटना की देखभाल, व्यवस्था और समर्पित डॉक्टरों व पारा मेडिकल स्टाफ की सराहना की। आंकड़ों में पीएमसीएच :

- 687 जांच, 31 पॉजिटिव

- संक्रमितों में गया के डॉक्टर, एक पीएमसीएच का कर्मी और आठ भर्ती मरीज।

- 28 कोविड वार्ड में भर्ती ।

एक नजर में एम्स :

- पटना के 10 समेत 21 की रिपोर्ट पॉजिटिव।

- 194 संक्रमित हैं भर्ती, राजेंद्र नगर पटना के डॉक्टर समेत 12 डिस्चार्ज।

- सिवान के 54 वर्षीय, मधुबनी के 41 वर्षीय संक्रमित की मौत।

- उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व गया सांसद विजय कुमार मांझी डिस्चार्ज। एनएमसीएच का हाल :

- कोई नया मरीज भर्ती नहीं, तीन डिस्चार्ज

- 21 हुई भर्ती मरीजों की संख्या

- 197 लोगों की जांच, 23 पॉजिटिव

-श्री गुरु गोविद सिंह अस्पताल में

158 जांच, सभी निगेटिव।

------------------ धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, रिकवरी रेट 95 प्रतिशत के पार

पटना। बिहार में कोरोना की रफ्तार में अचानक कमी आई है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 1.34 लाख से अधिक टेस्ट किए जिसमें महज 678 रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि राज्य में कोरोना की रिकवरी दर 95.25 फीसद पर पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को जानकारी दी कि पिछले दो दिन से एक लाख से ज्यादा टेस्ट कराने के बाद भी पांच सौ से सात सौ की रिपोर्ट ही पॉजिटिव आ रही है। विभाग ने दावा किया कि प्रदेश में अब कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 9073 रह गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित रहे 1237 मरीज स्वस्थ हुए। राज्य में विगत सात महीने से अधिक समय में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के एक करोड़ तीन लाख से अधिक टेस्ट किए हैं। जिसमें पूरे राज्य से 2.13 लाख से अधिक संक्रमित मिले। सुखद यह है कि इनमें से अब तक 2.03 लाख ठीक भी हो चुके हैं। हालांकि दुखद रहा कि इस महामारी की चपेट में आने के बाद 1065 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। 1065 लोगों में विगत 24 घंटे में मृत हुए सात लोग भी शामिल हैं जिनकी अलग-अलग जिलों में संक्रमण की वजह से मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.