Move to Jagran APP

सफाईकर्मियों को मिलेगा 4500 बोनस, कोरोना संक्रमण से मौत पर आश्रितों को दिए जाएंगे दस लाख

कोरोना वायरस के संक्रमण से पटना नगर निगम के पदाधिकारी अथवा कर्मचारी की मौत पर उनके आश्रितों को दस लाख रुपये दिए जाएंगे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 07:33 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 07:33 AM (IST)
सफाईकर्मियों को मिलेगा 4500 बोनस, कोरोना संक्रमण से मौत पर आश्रितों को दिए जाएंगे दस लाख
सफाईकर्मियों को मिलेगा 4500 बोनस, कोरोना संक्रमण से मौत पर आश्रितों को दिए जाएंगे दस लाख

पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण से पदाधिकारी अथवा कर्मचारी की मौत पर उनके आश्रितों को दस लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं इस दौरान शहर की सफाई में जुटे कर्मचारियों को 4500 रुपये बोनस भी मिलेगा। सोमवार को पटना की महापौर सीता साहू की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। महापौर ने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि शीघ्र ही इस संबंध में आदेश जारी करें।

loksabha election banner

बीमा अत्यंत आवश्यक

बैठक में लॉकडाउन के दौरान शहर की सफाई व्यवस्था एवं कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने पर चर्चा हुई। नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने बैठक में माना कि निगमकर्मियों का बीमा होना अत्यंत जरूरी है। उन्होंने मेयर के निर्देश पर सहमति व्यक्त करते हुए शीघ्र आदेश जारी करने का आश्वासन दिया।  

गर्मी का आया मौसम, जलापूॢत केंद्र रखें दुरूस्त : महापौर


महापौर सीता साहू ने जलापूॢत प्रमंडल को निर्देश दिया है कि गर्मी के मौसम को ध्यान में रखकर पंप सेट और ट्रांसफॉर्मरों का मम्मत कर लें तथा अतिरिक्त में भी रखें। खराबी आने के कुछ ही देर बाद जलापूॢत बहाल कर दी जाए।  वे सोमवार को जलापूॢत प्रमंडल के कार्यों की समीक्षा कर रही थीं। 87 पंप हाउसों के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया। वार्डों में लगने वाले दस-दस सबमर्सिबल पंप की स्थिति पर भी चर्चा हुई। 'हर घर नल का जलÓ योजना के तहत पाइपलाइन विस्तार कार्य को तीन माह में पूरा करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.