Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर इस हफ्ते की हलचल: विशेष राज्य का दर्जा और जोकीहाट का जादू और...!

सोशल मीडिया पर इस हफ्ते बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा और जोकीहाट चुनाव चर्चा में रहा। सभी राजनीतिक दल के नेता इन्‍हीं मुद्दों पर ट्वीट करते रहे।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sun, 03 Jun 2018 11:12 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 10:47 PM (IST)
सोशल मीडिया पर इस हफ्ते की हलचल: विशेष राज्य का दर्जा और जोकीहाट का जादू और...!
सोशल मीडिया पर इस हफ्ते की हलचल: विशेष राज्य का दर्जा और जोकीहाट का जादू और...!

पटना [काजल]। बिहार का राजनीतिक परिदृश्य बिल्कुल मौसम की तरह बदल रहा है। इसका असर सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है। एक ओर बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर जहां एनडीए के घटक दल जदयू ने अपनी आवाज बुलंद की तो वहीं भाजपा ने भी सुर में सुर मिलाकर केेंद्र सरकार से इस वादे को निभाने की मांग की। लेकिन राजद इस मुद्दे पर इन दोनों  को जमकर खरी-खोटी सुनाने का एक भी मौका नहीं छोडा। इसी बीच जोकीहाट उपचुनाव के परिणाम ने राजद केे हौसले बुलंद किए हैं तो जदयू इस हार का ठीकरा पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत पर फोड़ा है और इसके  साथ ही भाजपा को अपनी रणनीति बदलने की भी नसीहत दे डाली।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ब्लॉग लिखकर वित्त आयोग से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर अपनी बात को मजबूती से रखा और इस मुद्दे पर पहल करने की बात कही। उनके इस ब्लॉग पर तेजस्वी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया प्यारे चाचा, वित्त आयोग को काहे इन्डायरेक्टली कह रहे हैं? प्रधानमंत्री जी ने भरी दुपहरी में भरी सभा में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा और दावा किया था। क्या आप नहीं जानते? सीधे उनको लिखिए, उनके भाषण सुनाइए जैसे आप 15 लाख काले धन वाला चलाते थे। पब्लिक है सब जानती है।

सीएम नीतीश के सुर में सुर मिलाते हुए डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी कहा कि हमलोग सर्वदलीय ज्ञापन 15वें वित्त आयोग को सौंप कर मांग करेंगे कि वो भारत सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की अनुशंसा करे। उनके इस बयान पर तेजस्वी ने कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा डोनाल्ड ट्रंप से मांग रहे हैं क्या? जनता को बेवकूफ समझा है क्या? सीधे मोदी जी को कहने में डर लगता है क्या? तेजस्वी के  ट्वीट का जवाब देते हुए यूजर्स ने कहा कि क्या बात है दोस्त एकदम बिंदास वाला बोल...इसके अलावे लोगों ने कई तरह के पोस्ट और तस्वीरें शेयर कर अपनी प्रतिक्रिया दी।

जोकीहाट विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव में जदयू और राजद दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी, लेकिन नतीजा राजद के पक्ष में रहा। इस जीत ने जहां तेजस्वी की साख बढ़ाई तो वहीं जदयू के सामने कई प्रश्न खड़े किए। जिसका जवाब तलाशते हुए जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत और एनडीए में घटक दलों के बीच समन्वय की कमी को बताया।

इस चुनाव के परिणाम की गूंज सोशल मीडिया पर भी स्पष्ट सुनाई दी। लोगों ने तेजस्वी को बिहार का राजनीतिक भविष्य करार दिया जिसमें भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर तेजस्वी की खूब तारीफ की। वहीं जदयू और भाजपा ने राजद को इस एक जीत से ज्यादा ना इतराने की सलाह दे डाली।

इस जीत पर तेजस्वी ने एनडीए पर कटाक्ष और अपने पिता की तारीफ करते हुए ट्वीट किया कि यह अवसरवाद पर लालूवाद की जीत है। लालू एक विचार नहीं एक विज्ञान हैं। इसपर यूजर्स ने लिखा लालू का लाल फिर कर गया कमाल तो कुछ यूजर्स ने तंज भी कसा। राजद ने चुनौती देते हुए कहा है कि ये तो अभी ट्रेलर है अभी तो पूरी फिल्म बाकी है।

और अंत में....सोशल मीडिया पर आजकल डब्बू अंकल यानि संजीव श्रीवास्तव के वीडियो ने धूम मचा रखी है। व्हाट्सएप और ट्विटर पर उनके डांस का वीडियो क्लिप खूब शेयर किया जा रहा है, जो एक शादी के फंक्शन का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.