Move to Jagran APP

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य जेल से उनकी रिहाई को आज से करेंगी कठिन रोजा और देवी पूजा

राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने पिता के स्‍वास्‍थ्‍य और सलामती के लिए महीने भर का रोजा रखने की घोषणा की है। हालांकि इसके लिए ट्रोल भी हुईं मगर करारा पलटवार किया। आज ट्विटर पर उन्‍होंने मां शैलपुत्री की पूजा की तस्‍वीर शेयर की ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 03:47 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 08:09 AM (IST)
लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य जेल से उनकी रिहाई को आज से करेंगी कठिन रोजा और देवी पूजा
राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू यादव की तस्‍वीर।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे और बेटियां जेल से उनकी रिहाई के लिए जी-जान से जुटे हैं।  उनके अच्‍छी सेहत के लिए भी बेहतर इलाज और दवाओं के अलावा दुआओं का सहारा ले रहे हैं। लालू यादव को कथित चारा घोटाला में बेल मिलने में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। रांची कोर्ट में उनकी जमानत की अर्जी पर सुनवाई पर बार-बार बाधा आ रही है। उनकी रिहाई ना होने से उनके बेटे-बेटियां परेशान  हैं। उधर, लालू की तबीयत भी चिंताजनक होने पर उन्‍हें रांची के रिम्‍स से दिल्‍ली के एम्‍स (AIIMS, Delhi) में भर्ती किया गया है। तब पत्‍नी राबड़ी देवी के साथ लालू का पूरा परिवार उनकी सेहत की चिंता में रांची पहुंचा था। तेजस्‍वी यादव ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (CM Heman Soren) से भी मुलाकात कर लालू के बेहतर इलाज के बारे में बात की थी। इसी क्रम में अब लालू-राबड़ी की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्विटर पर पहले महीने भर का रोजा रखने की घोषणा की। जब ट्रोल हुईं तो नवरात्र की शुभकामनाएं देकर पलटवार भी किया। आज मंगलनवार को ट्विटर हैंडल से नवरात्र पूजा की तस्‍वीर शेयर की।

loksabha election banner

प्‍यारी सी तस्‍वीर के साथ इमोशनल एनाउसमेंट

 इसके पहले रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने सोमवार को ट्विटर पर पिता के साथ अपने बचपन की प्‍यारी सी तस्‍वीर शेयर करते हुए इमोशनल एनाउसमेंट किया था। उन्‍होंने इस बार  रमजान के दौरान पूरे महीने रोजा रखने का एलान किया। कहा कि कल से रमजान का पाक महीना शुरू हो रहा है। इस बार वे भी पिता के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य और उनकी जल्‍द रिहाई की कामना के साथ पूरे महीने रोजा रखेंगी। हालांकि रमजान के साथ ही नवरात्र शुरू होने पर रोजे की बात पर वो ट्रोल भी हुईं। बता दें कि 13 अप्रैल से रमजान और नवरात्र दोनों पर्व शुरू हो रहे हैं।

दीगर है कि लालू की जेल से रिहाई के लिए  बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने 'आजादी' अभियान शुरू किया था। इसके तहत राजद नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम लोगों ने देश के राष्‍ट्रपति को लालू की जेल से  रिहाई के लिए इमोशनल पत्र लिखे। रोहिणी भी सोशल मीडिया पर पिता की सच्‍चाई और उनके रिहाई की लड़ाई लड़ती रहती हैं। छोटे पुत्र व नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) भी लालू की रिहाई के लिए हर लीगल दांव-पेंच अपना रहे हैं।

जब ट्रोल हुई रोहिणी

हालांकि रमजान के साथ ही शुरू हो रहे नवरात्र को लेकर रोहिणी को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया। रोहिणी ने भी पलटवार किया कि - साथ में चैती नवरात्र भी हैं। मेरे अंदर इतनी हिम्‍मत है कि मैं दोनों पावन पर्व को पूरी निष्‍ठा से पूरा कर सकती हूं। मुझे किसी जहरीले परवरिश की नफरती सोच से कोई फर्क नहीं पड़ता। आप सब को चैती नवरात्र की भी हार्दिक शुभकामनाएं।

 सोशल मीडिया पर हैं काफी एक्टिव

बता दें कि लालू-राबड़ी की नौ संतान हैं, जिसमें दो बेटे और सात बेटियां हैं। रोहिणी मीसा भारती से छोटी दूसरे नंबर की बेटी हैं। वे पेशे से डॉक्‍टर हैं और पति समरेश सिंह संग सिंगापुर में रहती हैं। समरेश पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वे पहले अमेरिका में भी नौकरी कर चुके हैं। रोहिणी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो लालू की रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर ही अभियान चलाती रहती हैं। अपने भाईयों की राजनीतिक लड़ाई में भी बढ़-चढ़कर सोशल मीडिया पर आवाज उठाती हैं।

लालू-राबड़ी के साथ रोहिणी आचार्य।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.