Move to Jagran APP

आरा में बालू लदे ट्रकों से निकाल रहा था तेल, दारोगा गया जेल

आरा में ट्रकों से अवैध वसूली करते हुए दाराेगा का वीडियो वायरल हुआ था। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया । जांच के बाद सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया । साथ में निलंबन की भी गाज गिरी।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 07:26 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:26 PM (IST)
आरा में बालू लदे ट्रकों से निकाल रहा था तेल, दारोगा गया जेल
आरा में बालू लदे ट्रक चालक से अवैध वसूली करते दारोगा की वायरल वीडियो से ली गई तस्‍वीर ।

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले में एक बार फिर खाकी पर दाग लगा है। चांदी थाना में कार्यरत सब इंस्पेक्टर को बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करना महंगा पड़ गया। दो सौ से पांच सौ रुपये के चक्कर में बालू से तेल निकालने वाले दारोगा को जेल की हवा खानी पड़ गई। अवैध वसूली का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद बुधवार को सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र सिंह को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया।

loksabha election banner

एसपी ने की पुष्टि

दारोगा पटना के बिहटा इलाके का निवासी बताया जाता है। कार्रवाई की पुष्टि भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने की है। जिस थाने में वह कार्यरत था, उसी थाने में उसके विरुद्ध अवैध वसूली की एफआइआर दर्ज की गई है। एसपी के अनुसार गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर को जेल भेज दिया गया है। उसे निलंबित भी कर दिया गया है। उसपर रंगदारी एक्ट के तहत केस हुआ है। वीडियो में कैद एक सिपाही के विरुद्ध जांच की बात सामने आ रही है।

एक रोज पहले वायरल हुआ था वीडियो

चांदी थाना अन्तर्गत नासरीगंज-सकड्डी मार्ग पर ट्रकों से वसूली करते एक वीडियो मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसे 'दैनिक जागरण' ने 20 जनवरी के अंक में सचित्र प्रकाशित किया था। एसपी ने गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया था। आरोप सही पाए जाने पर जितेन्द्र को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। वीडियो रविवार की देर रात का है। उसमें चांदी थाना के सामने से सकड्डी-नासरीगंज सड़क पर बालू लदा ट्रक व ट्रैक्टरों का जत्था कोईलवर की ओर जाता दिखाई दे रहा है। वीडियो में ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर व एक सिपाही रात के अंधेरे में वहां से गुजरने वाले बालू लदे ट्रकों को रोक उससे वसूली करते नजर आ रहे हैं। सब इंस्पेक्टर टॉर्च की रोशनी में गुजर रहे ट्रकों को रोक उससे वसूली कर रहा है। वहीं एक अन्य पुलिसकर्मी भी साथ में दिख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.