Move to Jagran APP

Darbhanga Blast Case: छह दिनों की रिमांड पर लिया गया कफिल, सलीम को भेजा गया जेल

Darbhanga Blast Case उत्‍तरप्रदेश के शामली से दो आतंकियों को एनआइए की टीम ने गिरफ्तार किया है। उन्‍हें लखनऊ से पटना लाया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच उनकी आइजीआइएमस में जांच कराई गई। कफिल को छह दिनों की रिमांड पर लिया गया। सलीम को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 03 Jul 2021 12:21 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jul 2021 05:56 PM (IST)
Darbhanga Blast Case: छह दिनों की रिमांड पर लिया गया कफिल, सलीम को भेजा गया जेल
पटना एयरपोर्ट से बाहर लाए जाते आतंकी। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। Darbhanga Blast Case दरभंगा ब्‍लास्‍ट मामले में गिरफ्तार किए गए दो और आतंकियों सलीम और कफील को लेकर एनआइए (NIA) की टीम यूपी से पटना पहुंची। लखनऊ से सुबह साढ़े दस की फ्लाइट से दोनों कड़ी सुरक्षा में पटना एयरपोर्ट लाए गए। यहां से दोनों को एटीएस ऑफिस ले जाया गया। फिर आइजीआइएमएस (IGIMS)  ले जाया गया। वहां एंटीजेन टेस्ट होने के बाद एक को वापस एटीएस ऑफिस ले जाया गया। दूसरे आतंकी सलीम को पेशाब में दिक्‍कत है। यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टरों ने  छोटा ऑपरेशन कर कैथेटर लगा दिया। कफिल को छह दिनों की रिमांड पर भेजा गया। वहीं बीमार सलीम को न्‍यायिक हिरासत में रखा गया है। 

loksabha election banner

हैदराबाद से गिरफ्तार किए गए थे दोनों भाई 

बता दें कि दरभंगा जंक्‍शन पर पार्सल ब्‍लास्‍ट मामले में एनआइए की टीम ने इन्‍हें दबोचा है। हैदराबाद स्थित न्‍यू मेलापल्‍ली इलाके में इमरान खान और नासिर के घर से आइईडी बम बनाने के तरीके समेत कई अन्‍य तरह कागजात बरामद किए गए थे। इन दानों के तार लश्‍कर से जुड़े हैं। लश्‍कर का आतंकी लीम और इकबाल काना का कनेक्‍शन हाफिज सईद से है। एनआइए और एटीएस की टीम मामले की जांच कर रही है।  सूत्रों का कहना है कि इमरान और नासिर दिखावे के लिए कपड़े का कारोबार करते थे। इनके ठिकाने से एनआइए ने वह केमिकल बरामद किया है, जो दरभंगा ब्‍लास्‍ट में इस्‍तमाल किए गए थे। केमिकल की जांच कराई जा रही है। 

यूपी के शामली से गिरफ्तार किए गए सलीम और कफील 

बम धमाके मामले में एनआइए ने यूपी के शामली से लश्कर के अन्य दो आतंकी सलीम अहमद और कफील से एटीएस के अधिकारियों ने घंटे भर पूछताछ की।  सूत्रों की माने तो एनआइए कोर्ट में दोनों को सात की रिमांड पर लेने की अर्जी दे सकती है। इसके पूर्व इमरान मलिक और मोहम्मद नासिर को कोर्ट ने आतंकियों को सात की रिमांड पर भेजा है। पार्सल ब्लास्ट मामले में अब तक चार आतंकियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

दरभंगा जंक्‍शन पर 17 जून को हुआ था ब्‍लास्‍ट 

गत 17 जून को दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में विस्फोट हुआ था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की जांच में इसमें हैदराबाद निवासी दो भाइयों का हाथ होने का पता चला था। जिसके बाद हैदराबाद से सगे भाई इमरान मलिक और नासिर मलिक को गिरफ्तार किया था। उधर इस मामले में शामली के कैराना निवासी दो अन्य लोगों की भूमिका सामने आने के बाद शुक्रवार को शामली से सलीम अहमद और कफील को भी धर दबोचा गया। आतंकी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लगातार संपर्क में थे। पाकिस्तानी हैंडलर वाट्सएप के जरिए उन्हें निर्देश देते थे। विस्फोट मामले में कुछ और संदिग्ध सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर हैं। इस मामले में आने वाले समय में और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.