Move to Jagran APP

इमरान और नासिर के पास मिला ईयर फोन और ब्‍लूटूथ, पटना की जेल में शिफ्ट किए गए दोनों अपराधी

Darbhanga Blast दरभंगा ब्लास्ट केस में रिमांड की अवधि खत्म होने पर एनआइए की टीम ने पेश किया था कोर्ट में हाजी सलीम से बेउर जेल में ही पूछताछ करेगी एनआइए कफील भी जेल में जेल में सुरक्षा के चौकस इंतज़ाम

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 08:09 AM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 08:09 AM (IST)
इमरान और नासिर के पास मिला ईयर फोन और ब्‍लूटूथ, पटना की जेल में शिफ्ट किए गए दोनों अपराधी
दरभंगा ब्‍लास्‍ट मामले की एनआइए कर रही जांच। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, न्यायालय संवाददाता। Darbhanga Blast Case: दरभंगा स्टेशन पर 17 जून को हुए पार्सल बम ब्लास्ट मामले में आरोपित इमरान मलिक उर्फ इमरान खान और उसके सहोदर भाई मोहम्मद नासिर खान उर्फ नासिर मलिक को शुक्रवार को एनआइए ने एनआइए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में लेते हुए 23 जुलाई तक के लिए आदर्श केंद्रीय कारा बेउर भेज दिया। दोनों की रिमांड अवधि पूरी होने पर यह कार्रवाई की गई। एनआइए की टीम ने नौ जुलाई को इन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था। इधर, मो. इमरान मलिक और मो. नासिर मलिक के बेउर जेल पहुंचने पर जेल प्रशासन ने तलाशी ली तो दोनों के बैग से चार डिब्बी सिगरेट, मोबाइल कवर, ब्लूटुथ, ईयर फोन मिला, जिसे जेल प्रशासन ने जब्त कर लिया। दोनों को एनआइए वार्ड में रखा गया है।

loksabha election banner

हाजी सलीम से पूछताछ के लिए भी मिली इजाजत

पार्सल ब्लास्ट मामले के एक अन्य आरोपित बेउर जेल में बंद हाजी सलीम से जेल में ही पूछताछ करने की अनुमति अदालत ने एनआइए टीम को दी है। टीम ने अदालत में आवेदन देकर हाजी सलीम से जेल में ही पूछताछ करने की अनुमति मांगी थी।

हैदराबाद से एनआइए ने किया था गिरफ्तार

बताते चलें कि मामले के आरोपित इमरान मलिक और उसके भाई नासिर खान को हैदराबाद से एनआइए ने 29 जून को गिरफ्तार किया था। टीम ने यूपी के शामली इलाके से 2 जुलाई को हाजी सलीम और कफील को गिरफ्तार कर एनआइए की विशेष अदालत में पेश किया था। अस्वस्थ रहने के कारण हाजी सलीम को एनआइए रिमांड पर नहीं ले सकी थी। हाजी सलीम और कफील बेउर जेल में बंद हैं।

इमरान और नासिर के बैग में मिला ब्लूटुथ, ईयर फोन और सिगरेट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) दोनों को रिमांड पर लेकर हैदराबाद और वहां से दिल्ली ले गई थी। रिमांड अवधि खत्म होने पर पटना लेकर आई। ऐसे में सवाल उठने लगा कि दोनों के पास ईयर फोन, सिगरेट की डिब्बी और ब्लूटुथ कैसे पहुंचा, जबकि दोनों एनआइए की निगरानी में थे और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पटना लाए गए थे। जेल के एनआइए वार्ड में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दोनों को हाई सिक्योरिटी में रखा गया है। खाने में जेल मैनुअल के मुताबिक रोटी और कद्दू की सब्जी दी गई है। मास्टरमाइंड सलीम को अभी अलग सेल में रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.