Move to Jagran APP

Cyclone Yaas Storm Patna: यास तूफान का पटना के कोरोना संक्रमितों पर पड़ा असर, डेढ़ दर्जन मरीज किए गए शिफ्ट

यास तूफान से कोविड अस्पताल एनएमसीएच के निचले सतह पर स्थापित मेडिसिन विभाग में पानी प्रवेश करने लगा। कोरोना वार्ड में जलजमाव की संभावना को देखते हुए भर्ती लगभग डेढ़ दर्जन कोरोना मरीजों को देर रात सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थित मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 11:07 AM (IST)
Cyclone Yaas Storm Patna: यास तूफान का पटना के कोरोना संक्रमितों पर पड़ा असर, डेढ़ दर्जन मरीज किए गए शिफ्ट
यास तूफान से पटना के कोविड अस्पताल में पानी भर गया है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना सिटी : यास तूफान के असर से गुरुवार को पूरी रात हुई तेज बारिश के कारण कोविड अस्पताल एनएमसीएच के सबसे निचले सतह पर स्थापित मेडिसिन विभाग में पानी प्रवेश करने लगा। यहां के कोरोना वार्ड में जलजमाव की संभावना को देखते हुए भर्ती लगभग डेढ़ दर्जन कोरोना मरीजों को देर रात सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थित मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।

loksabha election banner

अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने शुक्रवार की सुबह बताया कि स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों से मिले निर्देश के बाद मेडिसिन विभाग विभक्ति सभी कोरोना मरीजों को एमसीएच में शिफ्ट किया गया है। विभाग की आइसीयू में भर्ती एक मरीज को सर्जिकल आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। अधीक्षक ने बताया कि रातभर हुई तेज बारिश के कारण वार्ड की सतह पर पानी आ गया था। जल जमाव होने से पहले मरीजों की सुरक्षा को देखते हुए देर रात उन्हें शिफ्ट किया गया है। अधीक्षक ने बताया कि यह सभी मरीज डॉ. आजाद और डॉ. एस चंद्रा की यूनिट में भर्ती थे। 500 बेड वाले इस अस्पताल में कोरोना के केवल 119 मरीज भर्ती हैं। कोरोना मरीजों के लिए यहां बेड और संसाधनों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में जलजमाव न हो इसके लिए परिसर स्थित संप हाउस को लगातार चलाया जा रहा है। बिजली बंद होने पर संपदा उसको चालू रखने के लिए दो जेनरेटर की व्यवस्था की गई है।

कई इलाकों में भरा पानी

बता दें कि शुक्रवार की सुबह से लगातार बारिश होने से शहर के कई भागों में जलजमाव हो गया है। तेजी से पानी निकलने के बाद भी राजेंद्र नगर रोड रोड संख्या एक और दो जलमग्न है। खेतान मार्केट रोड में भी पानी जम गया है। बाजार समिति, रामपुर गांव, रामकृष्णा कॉलोनी, महावीर कॉलोनी, पंचवटी नगर, इंद्रपुरी और राजीवनगर में पानी भरा है। इस क्षेत्र के खाली स्थान भी तालाब का स्वरूप ले लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.