Move to Jagran APP

बिहार में साइबर ठगी के मामलों पर नहीं लग रही लगाम, शेखपुरा में महिला के खाते से उड़ाए रुपये

Cyber Crime in Sheikhpura शेखपुरा जिले में साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है। यह ठग ने महिला के बैंक खाते से 50 हजार रुपये उड़ा दिए। महिला के मुताबिक उनके खाते से फर्जी यूपीआइ आइडी के जरिये रुपये निकाले गए हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 10:48 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 11:02 AM (IST)
बिहार में साइबर ठगी के मामलों पर नहीं लग रही लगाम, शेखपुरा में महिला के खाते से उड़ाए रुपये
बैंक खातों से रुपये उड़ा रहे साइबर ठग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शेखपुरा, जागरण संवाददाता। बिहार के बैंक खातों में फर्जीवाड़े के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। राजधानी पटना में तो शातिर ठगों ने राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी एनएचएआइ के खाते को ही निशाना बना लिया। इस मामले में एक बैंक प्रबंधक को बर्खास्‍त किया जा चुका है। इधर, शेखपुरा जिले के जयरामपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव निवासी उषा देवी के द्वारा खाते से 50 हजार रुपये गायब करने के मामले में अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ बरबीघा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है।

loksabha election banner

सात जनवरी का है मामला, अब दर्ज हुई प्राथमिकी

दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता ने बताया है कि वह दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में काम करती हैं। मिलने वाले तनख्वाह से पैसे काट काट कर उसने 1 लाख 51 हजार रुपये बरबीघा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के अपने खाते में जमा किया। बीती सात जनवरी की रात्रि 10 बजे उनके अकाउंट से 50000 निकाले जाने की सूचना मोबाइल पर मैसेज के जरिए मिला। आनन-फानन में उन्होंने कस्टमर केयर को फोन कर अपना अकाउंट बंद कराया। सुबह बैंक आकर खाते को अपडेट किया तो गायब हुए रकम फर्जी तरीके से यूपीआई के माध्यम से गायब किये जाने की जानकारी मिली। जिसके बाद महिला के द्वारा थाने में इसकी सूचना दी गयी।

मनेर के खासपुर में सीएसपी शाखा में चोरी

इधर पटना जिले के मनेर थाना क्षेत्र के खासपुर से पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) से चोरों ने चोरी कर ली। सीएसपी के संचालक जब सुबह पहुंचे तो उन्हें चोरी की घटना की जानकारी भी मिली। जानकारी के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक के सीएसपी शाखा प्रेम कुमार चलाते थे। सोमवार को वे केंद्र को बंद करने के बाद अपने घर चले गए। मंगलवार की सुबह कार्यालय खोलने आए तो उन्हें चोरी का पता चला। चोर वेंटिलेटर के सहारे घुसे थे और लैपटॉप, प्रि‍ंटर एवं अन्य सामग्रियों के साथ नकद 12 हजार रुपये चोरी कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.