Move to Jagran APP

तस्कर का उतरवाया अंडरवियर, कारनामा देख कस्टम अॉफिसर्स की फटी रह गई आंखें

गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक तस्कर को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया उसकी तस्करी के तरीके को देखकर अधिकारी हैरान हो गए। उसने मलद्वार में सोना छिपा रखा था।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 10:19 AM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 09:38 PM (IST)
तस्कर का उतरवाया अंडरवियर, कारनामा देख कस्टम अॉफिसर्स की फटी रह गई आंखें
तस्कर का उतरवाया अंडरवियर, कारनामा देख कस्टम अॉफिसर्स की फटी रह गई आंखें

गया, जेएनएन। आपने तस्करी की कई वारदातें देखी-सुनी होंगी, लेकिन जब आप एेसी वारदात को सुनेंगे तो आपको अपने कानों पर विश्वास नहीं होगा। जी हां, कस्टम विभाग के अफसर भी सोना तस्करी का ये नायाब तरीका देखकर ना सिर्फ हैरान थे, बल्कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि एेसा भी हो सकता है। बिहार के गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक एेसा ही तस्कर गिरफ्तार किया गया है जिसके तस्करी का तरीका एेसा नायाब है कि किसी को कभी शक ही नहीं होता।

loksabha election banner

कस्टम टीम ने तस्कर की उतरवायी पैंट, देखकर हो गई हैरान 

बिहार में गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की ओर से रविवार को कोलकाता के एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया। सघन जांच में उसके मलद्वार के रास्ते से दो पैकेट में रखा 442 ग्राम सोना बरामद किया गया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्जकर मंगलवार को पटना की अदालत में पेश कर उसे न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया गया। 

कस्टम कमिश्नर एलटी भूटिया ने बताया कि गिरफ्तार किया गया तस्कर कोलकाता के जीवन कृष्णा घोष रोड निवासी अब्दुल अजीज का पुत्र मोहम्मद शाहिद है। वह नौ फरवरी को एयर एशिया के विमान से पहली बार बैंकाक से गया आया था।

उसे सुरक्षा जांच के क्रम में संदेह होने पर रोका गया। फिर शौचालय ले जाकर अधिकारियों ने उसकी सघन जांच की तो मलद्वार के रास्ते से दो पैकेट में रखा 442 ग्राम सोना बरामद किया गया। बरामद सोने की कीमत 18 लाख 56 हजार 392 रुपये बताई गई है। तस्कर ने उक्त सोने को पेस्ट फार्म में बदलकर टेप से टैप कर छिपाकर रखा था। 

शाहिद ने स्वीकार किया कि अभी तक उसने आठ किलोग्राम सोने की तस्करी की है, जिसकी कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये है। कस्टम कमिश्नर ने बताया कि उसके पास मौजूद रहे पासपोर्ट के अनुसार वह अभी तक 21 बार बैंकाक से सोने की तस्करी कर चुका है।

इसके पहले 16 बार बैंकाक से वाराणसी और पांच बार कोलकाता गया था। 22 वीं बार में पहली बार वह गया आया था। जहां अत्याधुनिक मशीन से जांच और कस्टम के अधिकारियों व कर्मियों की सतर्कता के कारण पकड़ लिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.