This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

हाई टेंशन तार गिरने से 10 एकड़ फसल जली, ग्रामीणों ने NH-139 किया जाम

पटना में रविवार को भीषण गर्मी के कारण कई स्थानों पर आग लगने की खबर सामने आई। सबसे अधिक नुकसान ग्रामीण क्षेत्रों में हुआ।

Mon, 29 Apr 2019 08:36 AM (IST)
हाई टेंशन तार गिरने से 10 एकड़ फसल जली, ग्रामीणों ने NH-139 किया जाम

पटना, जेएनएन। रानीतलाब थाना के काब गाव में एनएच-139 के किनारे तेज हवा के कारण 11 हजार हाई टेंशन तार के टूटकर गिरने से एक-एक कर दर्जनभर किसानों के गेहूं की फसल जल गई। इसकी सूचना दमकल वाहनों को दी गई। वाहन के पहुंचने तक 10 एकड़ की फसल राख हो गई। इस सबंध में काब गाव के किसान रामविनेश शर्मा, कृष्णनंदन सिंह, उदय सिंह, निसरपुरा गांव के सुभाष सिंह, रंजीत कुमार, आनद सिंह सहित आधा दर्जन किसानों की फसल जल गई।


ग्रामीणों ने बताया कि जर्जर तार होने की शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों से पहले ही की गई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पटना-औरंगाबाद एनएच-139 मुख्य पथ को काब गाव के समीप जाम कर दिया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण बिजली विभाग के अधिकारी को बुलाने की माग कर रहे थे। इस दौरान लगभग दो घंटे तक एनएच जाम रहा। दोनों तरफ वाहनों की लाइन लगी रही। सूचना मिलने पर पहुंचे थानाध्यक्ष इंद्रजीत कुमार ने पहुंच कर लोगों को समझाकर शांत कराया।


नौबतपुर में आग लगने से घर जले

गर्मी की तपिश बढ़ने के साथ ही अगलगी की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। नौबतपुर थाना क्षेत्र के सोहरा गांव में शनिवार की देर रात गबुदन मोची के घर में अचानक आग लग गई। आग की लपटे इतनी तेज थी कि पल भर में ही घर में रखा चावल, गेहूं, कपड़ा और 25 हजार रुपये जलकर राख हो गए। इस संबंध में पीड़ित गबुदन मोची ने बताया कि हम सब परिवार घर बंद कर भाजी की शादी में शामिल होने पालीगंज के सरसी गांव गए हुए थे। घर पर कोई नहीं था। इसी बीच रात में आग लग गई। घटना की जानकारी गाववालों ने मुझे सुबह में दी। घर पहुंचा तो देखा कि सभी सामान जलकर राख में तब्दील हो गए थे। गबुदन की माली हालत देखकर पूरा गाव मर्माहत है।
फतुहा में शॉर्ट सर्किट से खलिहान में लगी आग
प्रखंड के दो अलग- अलग जगहों पर आग लगने से गेहूं की फसल जल गई। दौलतपुर गाव के एक खलिहान में आग लगने से करीब दस एकड़ की फसल जलकर नष्ट हो गई। दो घंटे के अथक प्रयास के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। किसान संजय साव, मीकू साव, हरेंद्र सिंह और विसु सिंह की फसल जल गई। वहीं निशिबूचक गाव में एक किसान के गेहूं के खेत में आग लगने से आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। पीड़ित किसानों ने इस बात की जानकारी अंचलाधिकारी, फतुहा को दी है।

दानापुर में आग लगने से तीन दुकानें जलीं
दानापुर के सगुना गांधीमूर्ति के निकट शनिवार की रात शॉर्ट सर्किट से आग लगने से तीन झोपड़ीनुमा दुकानें जलकर गई। इसमें करीब एक लाख से अधिक की संपत्ति की क्षति हुई। स्थानीय लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया। सगुना गाधी मूर्ति के पास विष्णु राय की नाश्ते की दुकान, रवि कुमार एवं उषा देवी की किराने की दुकान में आग लग गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अगलगी में दुकान के अंदर रखे सामान जल गए।

मनेर में शॉर्ट सर्किट से खलिहान में लगी आग
थाना क्षेत्र के भतहेरी गाव में रविवार की दोपहर शॉर्ट सर्किट से खलिहान में आग लग गई। इस दौरान खलिहान में रखी गेहूं की फसल जल गई। भतहेरी गाव निवासी रामबालक राय व योगेंद्र राय के खलिहान में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। हवा तेज होने के कारण आग विकराल रूप ले लिया। बिहटा प्रखंड के चार गांवों में लगी आग संवाद सूत्र, बिहटा : प्रखंड के अलग-अलग चार गांवों में रविवार को आग लगने से गेहूं की फसल जल गई। कंचनपुर के बधार में आग लगने से डॉ. जितेंद्र कुमार, ललित शर्मा सहित कई किसानों के करीब 16 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

पटना में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!