Move to Jagran APP

नेपाल जाकर छिपे हैं पटना में आइसीआइसीआइ बैंक का एटीएम लूटने वाले, पुलिस ने हासिल किया वारंट

पटना के एसके पुरी थाना क्षेत्र के अल्पना मार्केट में स्थित आइसीआइसीआइ एटीएम में कैश लोड करते समय गार्ड की हत्या कर नौ लाख रुपये लूटने वाले गिरोह के दोनों लुटेरे सीतामढ़ी में छिपे थे। उनके करीबी ने पुलिस को यह जानकारी दी है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 07:20 AM (IST)
नेपाल जाकर छिपे हैं पटना में आइसीआइसीआइ बैंक का एटीएम लूटने वाले, पुलिस ने हासिल किया वारंट
पटना में आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम में हुई थी लूट। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार में अपराध करने के बाद ज्‍यादातर अपराधी नेपाल, पश्चिम बंगाल या फिर झारखंड का रुख कर लेते हैं। इन तीनों क्षेत्रों की सीमाएं बिहार से सटी हैं और यहां आना-जाना बेहद आसान है। अपराधी इसका फायदा उठाते हैं, लेकिन पुलिस भी कम नहीं। बिहार की पुलिस नेपाल से अक्‍सर कई अपराधियों को उठा लाई है। कई बार आधिकारिक तौर पर उचित कानूनी प्रक्रिया के जरिये तो कई बार अंडर कवर ऑपरेशन के जरिये। बिहार की राजधानी पटना में आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम से नौ लाख रुपए लूटने वाले अपराधियों के नेपाल में छिपे होने की सूचना पुलिस को मिली है। अब पुलिस इसके मुताबिक रणनीति बनाने में जुटी है।

loksabha election banner

एसके पुरी इलाके में हुई थी लूट

पटना के एसके पुरी थाना क्षेत्र के अल्पना मार्केट में स्थित आइसीआइसीआइ एटीएम में कैश लोड करते समय गार्ड की हत्या कर नौ लाख रुपये लूटने वाले गिरोह के दोनों लुटेरे सीतामढ़ी में छिपे थे। पुलिस ने सीतामढ़ी सहित उसके आसपास के इलाकों में दबिश दी। उनके करीबी को हिरासत में लेकर हुई पूछताछ में पता चला है कि वह नेपाल में छिपे हैं।

  • सीतामढ़ी से नेपाल फरार हो गए एटीएम कैश लुटेरे
  • पटना के आइसीआइसीआइ एटीएम के बाहर हुई थी नौ लाख की लूट
  • गिरोह के दो अपराधियों को पुलिस भेज चुकी जेल, फरार सीतामढ़ी के

पुलिस शुरू करेगी कुर्की-जब्‍ती की प्रक्रिया

इधर, पुलिस दोनों आरोपितों के खिलाफ वारंट ले चुकी है। गिरफ्तारी नहीं होने पर इनके खिलाफ इश्तेहार और फिर कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया शुरू की जा जाएगी। फरार दोनों आरोपित मूलरूप से सीतामढ़ी जिले के एक ही गांव के रहने वाले हैं। मामले में पुलिस ने विक्की व कन्हाई को सीतामढ़ी से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इनके पास से लूट के 5.25 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं। लुटेरों के पास से लूट में इस्तेमाल बाइक व पिस्टल भी बरामद की जा चुकी है। दो में एक अपराधी सीतामढ़ी का निवासी था। वारदात में इस्तेमाल बाइक भी वहीं से लूटी गई थी। बता दें कि अपराधियों ने 19 मार्च को दिनदहाड़े एटीएम के बाहर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.