Move to Jagran APP

बिहार के मोतिहारी जिले में फिर तडतड़ायीं गोलियां, दो लोगों की हत्या से मचा हड़कंप

बिहार के मोतिहारी जिले में बेखौफ अपराधियों ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। आपसी विवाद में हत्या का शक है और पुलिस जांच में जुटी हुई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 03:21 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 09:13 PM (IST)
बिहार के मोतिहारी जिले में फिर तडतड़ायीं गोलियां, दो लोगों की हत्या से मचा हड़कंप
बिहार के मोतिहारी जिले में फिर तडतड़ायीं गोलियां, दो लोगों की हत्या से मचा हड़कंप

पटना, जेएनएन। बेखौफ अपराधियों ने पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन प्रखंड कार्यालय के प्रवेश द्वार पर सोमवार को दिन-दहाड़े इसी प्रखंड के कस्बा कदमवा निवासी शंभू राय और कमवा पंचायत के वार्ड संख्या-एक के सदस्य सियाराम महतो की हत्या गोली मार कर दी। बदमाश दो की संख्या में आए थे।

loksabha election banner

घटना के बाद प्रखंड कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई। सभी लोग खौफ में आ गए। वहीं बदमाश अपने हथियार का दम दिखाते हुए भाग निकले। घटना की सूचना पूरे इलाके में जंगल के आग की तरह फैली ।

घटना के विरोध में स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए। लोगों ने सड़क पर आगजनी कर घोड़ासहन से निकलनेवाली सड़कों को जाम कर दिया है। इस बीच घटना की सूचना मिलने के साथ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे हैं। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है। पुलिस की कई टीमों को बदमाशों के पीछे दौड़ाया गया है। 

बताया गया है कि शंभू राय अपने वार्ड सदस्य सियाराम के साथ प्रखंड कार्यालय किसी काम से आए थे। इस दौरान बदमाश उनके पीछे लगे थे। जैसे ही वे प्रखंड के प्रवेश द्वार पर पहुंचे, बदमाशों ने उन्हें मौका पाते ही अपना निशाना बनाया और गोली मार चलते बने। पुलिस तत्काल अपराधियों के पीछे दौड़ी। लेकिन, वे भाग निकलने में सफल रहे। 

भूमि विवाद को लेकर चली गोली 

पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में बताया गया है कि शंभू राय का विवाद उनके अपने ही ग्रामीण अवधेश साह के साथ लंबे समय से जमीन को लेकर चल रहा है। इस बीच 17 जुलाई 2018 को शंभू की हत्या करने की कोशिश के तहत उनपर गोली चलाई गई।

इसको लेकर दर्ज मामले में अवधेश साह आरोपित है। उसके खिलाफ पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। इस बीच गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में उसके खिलाफ कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की गई थी। इसके बाद से वह नेपाल में रह रहा था। 

हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने बनाई टीम

दिन-दहाड़े हुई इस घटना के बाद पुलिस के हाथ-पांव फुलने लगे हैं। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सिकरहना के डीएसपी आलोक कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया है। साथ ही जिले के सभी थानों को अलर्ट किया गया है। एसपी ने पुलिस अधिकारियों को कहा है कि अविलंब बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। वहीं प्रखंड व इसके आस-पास के इलाके में लगे सीसी कैमरों का फुटेज खंगाला जा रहा है। 

कहा-पुलिस अधीक्षक ने 

बाइक सवार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। दोनों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस की अलग-अलग टीमों को लगाया गया है। घटना के पीछे भूमि विवाद कारण बताया गया है। अवधेश साह पहले से शंभू राय पर गोली चलाने के मामले में आरोपित है। हाल में उसके नेपाल में होने की सूचना मिली थी। समय रहते बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर ली जाएगी। 

उपेंद्र कुमार शर्मा,पुलिस अधीक्षक, मोतिहारी (पूचं.)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.