Move to Jagran APP

LOOT LIVE: पहले बाइक से मारी टक्‍कर, फिर कनपटी पर पिस्‍टल सटा लूट लिए 2.50 लाख, देखिए VIDEO

पटना में अपराधी बेखौफ तो पहरेदार पस्‍त दिख रहे हैं। दो दिनों में लूट की चार बड़ी वारदातें हो चुकी हैं। सोमवार को ऐसी ही एक घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 09:30 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 10:24 PM (IST)
LOOT LIVE: पहले बाइक से मारी टक्‍कर, फिर कनपटी पर पिस्‍टल सटा लूट लिए 2.50 लाख, देखिए VIDEO
LOOT LIVE: पहले बाइक से मारी टक्‍कर, फिर कनपटी पर पिस्‍टल सटा लूट लिए 2.50 लाख, देखिए VIDEO

पटना [जेएनएन]। पटना में पुलिस-प्रशासन को चुनौती देते हुए बेखौफ अपराधियों ने दो दिनों में लूट की चौथी वारदात को अंजाम दिया। इस बार बाइक सवार दो अपराधियों ने पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनी बेसेंट रोड पर दिनदहाड़े एक डेयरी एजेंट की कनपटी पर पिस्टल सटाकर 2.50 लाख रुपए लूट लिए। विरोध करने पर अपराधी ने एजेंट के सिर के पास पिस्टल लाकर गोली भी चलाई, मगर हेलमेट की वजह से जान बच गई।

loksabha election banner

व्यस्त मार्ग पर लूटपाट के दौरान कई लोग जमा थे, मगर पिस्टल के डर से किसी ने विरोध नहीं किया। रुपये भरा बैग छीनने के बाद अपराधी दो राउंड हवाई फायरिंग करते हुए आसानी से फरार हो गए। लूट की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि अपराधियों को पकडऩे के लिए विशेष टीम गठित की गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बाइक से मार दी टक्‍कर, गिर गए थे अपराधी

आलमगंज थाना क्षेत्र के बेगमपुर निवासी अभिषेक कुमार बरौनी डेयरी में कैश कलेक्शन का काम करता है। रोज की तरह वह सोमवार की सुबह बाइक से कैश कलेक्शन के लिए निकला। दोपहर करीब डेढ़ बजे वह वसूली के ढाई लाख रुपए बैग में लेकर छोटी पहाड़ी स्थित ऑफिस जा रहा था। अभी वह एनी बेसेंट रोड पर स्थित एक गर्ल्‍स हॉस्टल के सामने पहुंचा ही था कि बाइक पर सवार दो बदमाशों ने ओवरटेक कर टक्कर मार दी। इस दौरान अपराधियों की बाइक गिर गई।

लूट लिए रुपयों से भरा बैग, फायरिंग करते भागे

यह देख वहां से गुजर रहे दो युवक अपराधी की बाइक उठाने भी पहुंच गए। तभी एक अपराधी ने कमर से पिस्टल निकली और एजेंट अभिषेक के सिर के पास सटा दी। यह देख अपराधी की बाइक उठाने को पहुंचे दोनों युवक पीछे हट गए। एजेंट ने नोट से भरा बैग गले में लटकाया था। अपराधी ने बैग उसके गले से निकाल लिया। एजेंट के विरोध करने पर अपराधी ने उसके हेलमेट पर ही फायरिंग कर दी। फिर अपराधी बैग लेकर बाइक पर सवार हो कर भागने लगे। एजेंट ने कुछ दूर तक अपराधी को दौड़कर पकडऩे का प्रयास किया, मगर सफल नहीं हो सका। अपराधी दो राउंड फायरिंग करते हुए पटना सिटी की तरफ फरार हो गए। पूरी वारदात को अंजाम देने में महज 30 सेकेंड का वक्त लगा।

दस मिनट पहले गुजरी थी थाने की पुलिस

दिनदहाड़े फायरिंग कर लूट की सूचना मिलते ही पीरबहोर थानेदार रिजवान अहमद, डीएसपी टाउन सुरेश कुमार, रंगदारी सेल की टीम, डायल 100 के पदाधिकारी और सिटी एसपी विनय तिवारी भी मौके पर पहुंच गए। जिस जगह अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया, उसके ठीक सामने गर्ल्‍स हॉस्टल है, जहां दो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। अपराधी कैमरे से अनजान थे। पुलिस ने जब फुटेज देखे तो बाइक सवार दो बदमाश पल्सर से एजेंट के पीछे आते दिखे। बिना नंबर की बाइक चला रहे बदमाश ने हेलमेट लगा रखी थी, जबकि बैग लूटने वाले अपराधी ने नकाब पहना हुआ था। फुटेज में पता चला कि वारदात के ठीक 10 मिनट पहले पीरबहोर थाने का जवान बाइक से गुजरा था।

तमाशबीन बने रहे लोग, फरार हो गए अपराधी

एनी बेसेंट रोड में घटनास्थल के पास ही चाय की दुकान है। सामने गर्ल्‍स हॉस्टल और कई दुकानें हैं। जिस समय बाइक सवार दोनों बदमाश एजेंट से लूटपाट कर रहे थे, वहां आठ से 10 लोग मौजूद थे। सभी के सामने लूट हो रही थी, लोग चुपचाप यह सब देख रहे थे। लूटपाट कर भागने के क्रम में भी एजेंट को छोड़ किसी ने भी बाइक सवार को दबोचने का प्रयास नहीं किया। किसी ने शोर तक नहीं मचाया। इसका फायदा उठाकर बदमाश आराम से चले गए।

दो दिनों में लूट की चौथी वारदात

विदित हो कि दो दिनों में यह लूट की चौथी वारदात थी। इसके पहले बीते दिन पटना के अगमकुआं में एक पेपर मिल कर्मी से 4.5 लाख लूट लिए गए। साथ ही दीघा थाना क्षेत्र स्थित एक पेट्रोल पंप से 50-60 हजार रुपये की लूट हुई। कल ही पटना के नौबतपुर में एक गैस एजेंसी से 2.50 लाख रुपये लूट लिए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.