Move to Jagran APP

पटना में अपराधियों ने टीचिंग सेंटर की ऑनलाइन क्लास को किया हैक, करने लगे बिट क्वाइन का प्रचार

हैकर्स ने एक टीचिंग सेंटर की फ्री लाइव क्लास को ही हैक कर लिया है। टीचिंग सेंटर संचालक प्रदीप कुमार ने कदमकुआं थाने में इसकी शिकायत की है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 10:31 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 10:37 PM (IST)
पटना में अपराधियों ने टीचिंग सेंटर की ऑनलाइन क्लास को किया हैक, करने लगे बिट क्वाइन का प्रचार
पटना में अपराधियों ने टीचिंग सेंटर की ऑनलाइन क्लास को किया हैक, करने लगे बिट क्वाइन का प्रचार

पटना, जेएनएन। राजधानी में साइबर अपराध की तरह तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। इस बार हैकर्स ने एक टीचिंग सेंटर की फ्री लाइव क्लास को ही हैक कर लिया है। घटना गुरुवार की है। टीचिंग सेंटर संचालक प्रदीप कुमार ने कदमकुआं थाने में इसकी शिकायत की है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी है। टीचिंग सेंटर संचालक सह अध्यापक प्रदीप कुमार ने बताया कि टीचिंग सेंटर के यू-ट्यूब चैनल पर दूसरे देश की न्यूज दिखाई जा रही है। इसमें हैकर बिट क्वाइन का प्रचार कर रहा है। 

loksabha election banner

यू-ट्यूब चैनल पर फ्री लाइव क्लास को किया हैक

प्रदीप कुमार कुछ वर्षों से यू-ट्यूब चैनल पर फ्री लाइव क्लास विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को उपलब्ध कराते हैं। उन्होंने बताया कि यू-ट्यूब चैनल व मेरे जी-मेल को किसी हैकर ने हैक कर लिया है।

गूगल के माध्यम से पता चली घटना की जानकारी

वारदात की जानकारी उन्हें गुरुवार की सुबह गूगल के माध्यम से पता चली। इसके बाद वह थाने में पहुंचे और लिखित आवेदन देकर अकाउंट को फिर से चालू कराने की मांग की। पुलिस साइबर सेल की मदद से हैकर्स के बारे में जानकारी जुटा रही है।

चैनल पर बिट क्वाइन का प्रचार कर रहा हैकर

टीचिंग सेंटर संचालक सह अध्यापक प्रदीप कुमार ने बताया कि टीचिंग सेंटर के यू-ट्यूब चैनल पर दूसरे देश की न्यूज दिखाई जा रही है। इसमें हैकर बिट क्वाइन का प्रचार कर रहा है। उन्होंने बताया कि वह पुलिस और साइबर सेल में भी गए थे।

टीचिंग सेंटर का लोगो भी दिया बदल

शनिवार की देर शाम तक उस चैनल को पुलिस बंद नहीं करा सकी। हैकर बीच बीच में टीचिंग सेंटर का लोगो भी बदल रहा है। उन्होंने बताया कि उनके इस ऑनलाइन चैनल पर करीब 700 एसएससी, दरोगा सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी का वीडियो अपलोड है। करीब दो लाख लोग इस चैनल से जुड़े हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.