दुकान से कुछ दूर आगे बढ़ते ही आटो से टकरा गई थी अपराधियों की बाइक

एसएस ज्वेलरी शाप में डकैती मामले में पुलिस ने दुकान के बाहर लगे कैमरे और स्थानीय लोगों से जानकारी जुटाई। दुकान से करीब 50 मीटर आगे गांधी मैदान की तरफ एक फुटेज में दिखा कि दो अपराधी दुकान के बाहर बाइक के पास पहले से मौजूद थे।

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 02:02 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 02:02 AM (IST)
दुकान से कुछ दूर आगे बढ़ते ही आटो से टकरा गई थी अपराधियों की बाइक

पटना। एसएस ज्वेलरी शाप में डकैती मामले में पुलिस ने दुकान के बाहर लगे कैमरे और स्थानीय लोगों से जानकारी जुटाई। दुकान से करीब 50 मीटर आगे गांधी मैदान की तरफ एक फुटेज में दिखा कि दो अपराधी दुकान के बाहर बाइक के पास पहले से मौजूद थे। एक बाइक पर दो अन्य अपराधी कुछ देर बाद वहां से गांधी मैदान की तरफ निकल जाते हैं। करीब 15 मिनट बाद तीन अपराधी तीन पिट्ठू बैग लेकर एसएस ज्वेलरी शाप से बाहर आ रहे हैं। तीनों बाहर खड़ी अपाचे और एक अन्य स्पो‌र्ट्स बाइक पर सवार हो गए। अपाचे बाइक पर सवार दोनों अपराधी गांधी मैदान की तरफ भाग रहे थे, जबकि दूसरी बाइक पर सवार दो अन्य अपराधी बैग लेकर ठाकुरबाड़ी रोड की तरफ निकल गए। गांधी मैदान की तरह जा रही अपाचे बाइक दुकान से कुछ मीटर आगे बढ़ते ही एक आटो से टकरा गई। इतने पर आसपास के दुकानदार दोनों अपराधी को पकड़ने के लिए दौड़े। बाइक के पीछे बैठे साधु को स्थानीय लोगों ने दबोच लिया, जबकि बाइक चला रहा अपराधी पकड़े जाने के डर से पीठ पर बैग के साथ पैदल ही पास की गली के रास्ते फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो पकड़े गए साधु के पास से पुलिस ने कुछ जेवर और लूट का कुछ कैश भी बरामद किया है।

-------------

राज्य में ज्वेलरी शाप में सबसे बड़ी डकैती, नहीं पहुंचे वरीय अधिकारी

राज्य में अब तक सबसे बड़ी डकैती शुक्रवार को बाकरगंज में हुई एसएस ज्वेलरी शाप में 14.14 करोड़ की हुई। दुकानदार और स्थानीय लोगों की मानें तो संबंधित थाने की पुलिस देर से पहुंची ही एसपी भी आने में काफी देर कर दिए। कोई वरीय अधिकारी भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। इससे पहले 21 जून 2019 में राजीव नगर थाना क्षेत्र के आशियाना रोड पर स्थित पंचवटी ज्वेलर्स में 4.30 करोड़ डकैती हुई थी। रवि पेशेंट गिरोह का मास्टरमाइंड था। वह अपने आठ साथियों के साथ दिनदहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। वारदात के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया और सीआइडी के डीआइजी, रेंज आइजी, एसएसपी से लेकर सभी सिटी एसपी और एक दर्जन थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

--------

दूसरे दिन फिगर जांच के

बुलाई कई फारेंसिक टीम

शुक्रवार दोपहर दो बजे के करीब दुकान में डकैती हुई। वारदात के बाद दुकान में अन्य कारोबारियों के आने जाने का सिलसिला शुरू हो गया। पुलिस भी पहुंची। पुलिस डीवीआर को साथ ले गई और अन्य सामानों की जांच में जुटी रही। अपराधी क्या छोड़ गए इसकी बारीकी से जांच होने लगी। पुलिस लौट गई। इसके बाद भी फारेंसिक टीम नहीं आई। दोपहर से रात हो गई। इस बीच कई अंजान लोगों के फिगर प्रिट वहां छप चुके थे। सूत्रों की मानें तो दूसरे दिन यानी शनिवार दोपहर करीब एक बजे फारेंसिक टीम फिगर प्रिंट लेने पहुंची। टीके के एक पदाधिकारी बाहर मौजूद एक पुलिस पदाधिकारी से पेपर पर कुछ लिखने की बात कर रहे थे। बातचीत में पता चला कि दुकान से पांच छह नहीं, बल्कि 50 से अधिक फिगर सैंपल थे। फारेंसिक टीम के आने तक घटनास्थल को सील नहीं किया गया था। अब अगर अपराधी पकड़े भी गए तो उनके फिगर प्रिट को मैच कराना आसान नहीं है।

------------------ जासं, पटना: राजीव नगर रोड नंबर 16 में सुहागन ज्वेलर्स के मालिक राकेश कुमार सोनी पर फायरिग करने वाले कुख्यात पंकज शर्मा के खिलाफ 40 केस दर्ज हैं। उसे जमानत नहीं मिले, इसके लिए पुलिस सीसीए (क्राइम कंट्रोल एक्ट) के तहत कार्रवाई करने का प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजेगी। साथ ही उसे पटना से बाहर किसी दूसरे जिले की जेल में भेजने की भी सिफारिश की जाएगी।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम