Move to Jagran APP

Crime in Buxar: शराब तस्करों के हमले में थाने के ड्राइवर की मौत, आरा जिले का था रहने वाला

प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में शराब तस्‍कर सारी हदें पार करते जा रहे हैं। बक्‍सर जिले में शराब तस्‍करों के हमले में नैनीजोर थाने के एक ड्राइवर की जान चली गई। वह थाने में बतौर प्राइवेट ड्राइवर काम कर रहा था।

By Shubh NpathakEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 10:09 AM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 10:09 AM (IST)
Crime in Buxar: शराब तस्करों के हमले में थाने के ड्राइवर की मौत, आरा जिले का था रहने वाला
शराब तस्‍करों के हमले में घायल पुलिस जीप के ड्राइवर की मौत। जागरण

पटना/आरा/ बक्सर, जेएनएन। बक्‍सर जिले में शराब तस्‍करों का दुस्‍साहसी कारनामा सामने आया है। शराब तस्करों ने पुलिस वाहन के एक निजी चालक की जान ले ली। मामला बक्सर जिले के नैनीजोर थाना के जवही दियर के बांध इलाके से जुड़ा है। शराब तस्करों के हमले में घायल थाने की गाड़ी के निजी चालक की रविवार की देर रात  इलाज के दौरान मौत हो गई। घायल चालक का इलाज पटना में चल रहा था। मृत 42 वर्षीय चालक श्रीनिवासन यादव भोजपुर जिले के शाहपुर थाना के प्रसौंडा गांव निवासी श्याम सुंदर यादव का पुत्र था। सिर में गंभीर चोटें आई थीं। वह  करीब चार साल से थाने का गाड़ी चलाया करता था। सोमवार की सुबह सदर अस्पताल, आरा में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। गौरतलब हो कि  पुलिस दल पर हमला में दो पुलिसकर्मियों को गंभीर रूप से चोटें आई थी। दोनों को इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया था। घटना को अंजाम देकर भाग रहे तस्करों का पीछा कर पुलिस ने उसी दिनदो लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि, एक दर्जन शराब तस्कर भाग जाने में सफल हो गए थे।

loksabha election banner

यूपी से शराब आने की सूचना पर छापेमारी करने गई थी पुलिस

दरअसल, शनिवार को नैनीजोर थानाध्यक्ष अनिल कुमार सीमावर्ती इलाके में गश्त पर निकले थे। इसी दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली तस्कर यूपी से शराब लेकर आ रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने जवही दियर के बांध के पास तस्करों की घेराबंदी की। पुलिस को देखते ही तस्कर शराब की पेटी को फेंक कर भाग चले। थाना अध्यक्ष भाग रहे तस्करों का पीछा करने लगे। वहीं, थाना के सिपाही शंभू यादव तथा गाड़ी का निजी ड्राइवर श्रीनिवास यादव शराब की निगरानी करने लगे थे। इसी बीच पीछे से आ रहे शराब तस्करों के एक गुट ने खेत के बांस-बल्ले को उखाड़ कर पुलिस कर्मियों की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी थी। शराब तस्करों के इस हमले में दोनों लहूलुहान हो गए थे। घटना को अंजाम देने के बाद तस्कर गिरोह में शामिल लगभग एक दर्जन लोग दूसरे रास्ते से भाग जाने में सफल हो गए थे। कुछ ही देर के बाद दो तस्करों को गिरफ्तार कर लौटे थानाध्यक्ष इस घटना को देख आश्चर्य में पड़ गए। दोनों घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए बक्सर पटना  भेजा गया था। जहां, से गंभीर निजी चालक श्रीनिवास यादव की अंतत: मौत हो गई। जिसके बाद शव का कानूनी प्रक्रिया के लिए सोमवार की सुबह सदर अस्पताल, आरा लाया गया।

आरा के भी शराब धंधेबाज पकड़े गए थे  बक्सर

थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि शिवांशु कुमार मौलाबाग, आरा तथा उमाशंकर यादव बाम पाली, आरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया हैं। इसके अलावा 8 कार्टन शराब और दो बाइक को बरामद किया गया है। इसके नंबर के आधार पर तस्करों की पहचान की जा रही है।

ग्रुप में शामिल तस्करों के एक गुट ने किया हमला

नैनीजोर थाना का जवही दियर का इलाका यूपी से शराब तस्करी करने का सेफ जोन बन गया है। शनिवार को एक ही ग्रुप में शामिल यूपी से शराब ला रहे थे। एक गुटके शराब पकड़े जाने के बाद पीछे से आ रहे दूसरे गुट के तस्करों ने पुलिस वालों पर हमला कर दिया। सूत्र बताते हैं कि यूपी से शराब लाने वाले तस्करों की कुछ तस्कर आगे और पीछे से निगरानी करते हुए चलते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.