Move to Jagran APP

अपहृत बच्‍चों को सकुशल देख फफक पड़े स्वजन, नेपाल पुलिस के साथ वापस लौटै

वीरगंज से दोनों बच्चे अपहृत हुए थे । अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूट खुद थाने पहुंचे थे । अपहरण मामले की जांच कर रही थी नेपाल पुलिस । बच्चों को सुरक्षित देख थाने पर फफक पड़े स्वजन । रात में स्‍वजन बच्‍चों को लेकर नेपाल पुलिस के साथ लौट गए।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 04:11 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 04:11 PM (IST)
अपहृत बच्‍चों को सकुशल देख फफक पड़े स्वजन, नेपाल पुलिस के साथ वापस लौटै
अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुटकर खुद थाने पहुंचे बच्‍चे, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता । नेपाल के वीरगंज से दो दिन पहले अपहृत दोनों बच्चों को साथ ले जाने के लिए उनके स्वजन रविवार देर रात जक्कनपुर थाने पहुंचे। स्वजन के साथ वीरगंज थाने की पुलिस भी थी। बच्चों को सुरक्षित देख स्वजन उन्हें गले लगाकर रोने लगे। रात में ही कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद नेपाल पुलिस व स्वजन नेपाल चले गए। स्वजनों का कहना था कि उनसे किसी तरह की फिरौती नहीं मांगी गई थी। मामले की जांच वीरगंज पुलिस कर रही है। जक्कनपुर थानेदार मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि जांच में नेपाल पुलिस की मदद की जा रही है। जिस पिकअप से दोनों बच्‍चों को अपहृत कर पटना लाया गया था, उसकी पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है।

loksabha election banner

पिकअप से उतरकर पुलिस थाना पहुंचे बच्‍चे

शनिवार को नेपाल के वीरगंज थाना क्षेत्र के विरता गांव से कोचिंग जाने के क्रम में दो नाबालिग बच्चों को नशीला पदार्थ सुंघाकर चार अपराधियों ने अपहरण किया था। उन्हें नेपाल से ही पिकअप में रखकर जक्कनपुर के मीठापुर तक लाया गया था। रविवार को पिकअप सवार अपराधी जैसे ही खाना खाने के लिए होटल में गए, दोनों बच्चे मौका देख उतर गए और स्थानीय लोगों से पता पूछ थाने में पहुंच गए। एक बच्चा व्यापारी पुत्र है, जबकि दूसरे के पिता निजी कंपनी में कार्यरत हैं। बच्चों ने अपने पिता का नंबर जक्कनपुर पुलिस को दिया। पुलिस वीरगंज पुलिस से संपर्क कर बच्चों के बारे में जानकारी दी। इसके बाद वीरगंज पुलिस बच्चों के स्वजन के साथ रात करीब दो बजे जक्कनपुर थाने में पहुंची। रात में ही वीरगंज थाने की पुलिस बच्चों और उनके परिजनों के साथ नेपाल के लिए रवाना हो गई। इधर पटना पुलिस भी अपहरणकर्ताओं के तार मानव तस्करी गिरोह से जुड़े होने की आशंका को ध्यान में रखते हुए उनके बारे में जानकारी जुटा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.