Move to Jagran APP

सांता क्लॉज के साथ सेल्फी के लिए दिखी दीवानगी

संजय गांधी जैविक उद्यान (चिड़ियाघर) और राजधानी वाटिका में सांता क्लाज की धूम रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 11:44 PM (IST)
सांता क्लॉज के साथ सेल्फी के लिए दिखी दीवानगी
सांता क्लॉज के साथ सेल्फी के लिए दिखी दीवानगी

पटना। संजय गांधी जैविक उद्यान (चिड़ियाघर) और राजधानी वाटिका में सांता क्लाज की धूम रही। बच्चे सांता से हाथ मिलाने तथा उसके साथ सेल्फी लेने के लिए दीवाने दिखे। क्रिसमस की छुट्टी में चिड़ियाघर में 16 हजार 789 और राजधानी वाटिका में 16 हजार 158 दर्शक भ्रमण के लिए आए।

loksabha election banner

चिड़ियाघर में घूमने आने वालों में साढ़े तीन हजार बच्चे शामिल थे। बच्चों ने वन्य प्राणियों को देखने के साथ सांता क्लाज के साथ मस्ती की। चिम्पैंजी केज के पास क्रिसमस ट्री बनाया गया था। यहां लोगों की दिनभर भीड़ लगी रही। चिंपैंजी और तेंदुआ को देखने वालों की भीड़ अधिक रही। चिड़ियाघर के थ्री-डी थियेटर में 358 लोगों ने वन्य प्राणियों पर आधारित फिल्म देखी। नौकायन करने के लिए लोगों को काफी इंतजार करना पड़ा। चिड़ियाघर कैंटीन के पास मेले जैसा दृश्य था। बाघ, शेर, गैंडा, जिराफ सहित सभी केज के पास दर्शकों की भीड़ लगी रही। उद्यान में प्रवेश करने के लिए लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं।

पहली जनवरी के लिए मिलने लगा टिकट

नववर्ष के पहले दिन के लिए भी अग्रिम टिकट मिलना बुधवार से प्रारंभ हो गया। प्रति वयस्क 100 रुपये और प्रति शिशु 50 रुपये का टिकट मिल रहा है। अन्य दिनों में प्रति वयस्क 30 रुपये और प्रति शिशु 10 रुपये ही टिकट की दर है। राजधानी वाटिका में सांता ने बांटी टॉफियां

राजधानी वाटिका में करीब पांच हजार बच्चे घूमने आए। कलाकार म्यूजिक स्कूल की तरफ से राजधानी वाटिका टू के खुले मंच पर गीत-संगीत की प्रस्तुति से धमाल मचाया गया। बड़ी संख्या में लोग म्यूजिक सुनते रहे तथा धूप का आनंद लेते रहे। नौकायन वाले भी सैर के साथ झूमते नजर आए। कलाकार खुशबू ने 'न जाने क्या हुआ, जो तूने छू लिया..' प्रस्तुत किया तो लोग झूम उठे। राजधानी वाटिका के सभी गेटों के पास सांता क्लाज बच्चों के बीच टाफियां बांटते नजर आए। राजधानी वाटिका के तीनों पार्क में घास पर बैठकर धूप का आनंद लेते नजर आए। बच्चे खेल-कूदते नजर आए। दृश्य काफी मनमोहक था। गुलाब गार्डेन में खिले गुलाब के विभिन्न रंगों के फूलों को लोग निहारते रहे। राजधानी वाटिका में भीड़ के कारण एयरपोर्ट से बेली रोड जाने वाली सड़क पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बाधित थी। इन पार्को में भी रही भीड़

वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क, एसकेपुरी पार्क, शिवाजी पार्क, नवीन सिन्हा पार्क, पुनाईचक पार्क, एसके नगर पार्क सहित शहर के मोहल्ले-मोहल्ले में बने पार्को में क्रिमसमस के दिन भीड़ उमड़ पड़ी। एसकेपुरी पार्क के गेट पर क्रिसमस पर आयोजित म्यूजिक कार्यक्रम ने लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.