Move to Jagran APP

सीपी ठाकुर का बड़ा बयान: दिल्‍ली में नीतीश की भाषा बोलते केसी त्‍यागी, बराबर सीटों पर लड़ेगी BJP

बीजेपी नेता व पूर्व मंत्री केसी त्‍यागी ने जेडीयू को ले विवादित बयान दिया है। इसपर जेडीयू ने प्रतिक्रिया दी है तो आरजेडी ने भी तंज कसा है। किसने क्‍या कहा जानिए यहां।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 02:23 PM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 10:14 PM (IST)
सीपी ठाकुर का बड़ा बयान: दिल्‍ली में नीतीश की भाषा बोलते केसी त्‍यागी, बराबर सीटों पर लड़ेगी BJP
सीपी ठाकुर का बड़ा बयान: दिल्‍ली में नीतीश की भाषा बोलते केसी त्‍यागी, बराबर सीटों पर लड़ेगी BJP

पटना [जेएनएन]। बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच विवादित बयानों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा। हाल में जेडीयू के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी (KC Tyagi) के उस बयान को मुख्‍यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने खारिज किया था, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि आनुपातिक प्रतिनिधित्‍व मिले तो जेडीयू केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो सकती है। इसपर बीजेपी नेता व पूर्व मंत्री सीपी ठाकुर (CP Thakur) ने कहा कि केसी त्‍यागी तो नीतीश की ही भाषा बोलते हैं। उन्‍होंने आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में जेडीयू के बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की भी बात कही।

loksabha election banner

सीपी ठाकुर के बयान पर जेडीयू ने भी प्रतिक्रिया दी है। उधर, राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के दो घटक दलों के इस विवाद पर राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने तंज कसा है।

सीपी ठाकुर ने कही से बात

सीपी ठाकुर ने कहा कि नीतीश कुमार ने केसी त्‍यागी के बयान से किनारा किया, यह तो ठीक है, लेकिन त्‍यागी तो दिल्‍ली में नीतीश कुमार की ही भाषा बोलते हैं। आगामी विधानसभा चुनाव की बाबत उन्‍होंने कहा कि एनडीए के दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। चुनाव में जेडीयू व बीजेपी साथ रहेंगे तो अच्‍छा रहेगा। चुनाव में सीट श्‍ोयरिंग को ले सीपी ठाकुर ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। वैसे, इस संबंध में फैसला पार्टी नेतृत्‍व को करना है।

जेडीयू ने दी प्रतिक्रिया

सीपी ठाकुर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू नेता व मंत्री श्‍याम रजक (Shyam Rahak) ने तंज भरे लहजे में कहा कि सीपी ठाकुर को जेडीयू के अंदर की बात कैसे पताचलती है, यह वे ही जानें।

आरजेडी ने कसा तंज

इस विवाद पर प्रहक्रिया देते हुए आरजेडी के मृत्‍युंजय तिवारी (Mrituanjay Tiwari) ने कहा कि जेडीयू असमंजस में है। बीजेपी जानती है कि जेडीयू को बेचैन करके रखना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.