Move to Jagran APP

बिहार में एक दिन में 200 से अधिक कोरोना पाजिटिव मिले, पटना में संक्रमितों का शतक; एक की मौत

करीब 142 दिन बाद राज्य में एक दिन में 211 नए संक्रमित मिले हैं। अकेले पटना जिले में 124 नए केस मंगलवार को मिले। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार से मंगलवार के बीच 24 घंटे में 131994 कोविड टेस्ट किए गए।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 10:31 PM (IST)
बिहार में एक दिन में 200 से अधिक कोरोना पाजिटिव मिले, पटना में संक्रमितों का शतक; एक की मौत
बिहार में एक दिन में 200 से अधिक संक्रमित मिले हैं। सांकेतिक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना : प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। करीब 142 दिन बाद राज्य में एक दिन में 211 नए संक्रमित मिले हैं। अकेले पटना जिले में 124 नए केस मंगलवार को मिले। इसके साथ ही ही राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 885 हो गए हैं। इससे पहले सात फरवरी को राज्य में एक दिन में 235 संक्रमित मिल चुके हैं। मंगलवार को संक्रमण से भागलपुर में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई। 

loksabha election banner

24 घंटे में हुए 1.31 लाख टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार से मंगलवार के बीच 24 घंटे में 131994 कोविड टेस्ट किए गए। रिपोर्ट में पटना, भागलपुर, बांका, मुजफ्फरपुर, रोहतास में सर्वाधिक संक्रमित मिले। 14 जिले ऐसे भी हैं जहां आज एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं पाई गई। अकेले पटना में 124 नए केस : विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अकेले पटना में मंगलवार को 124 संक्रमित मिले हैं। मुजफ्फरपुर में 13, रोहतास में 11, भागलपुर में 10, बांका में आठ, दरभंगा, मधुबनी में पांच-पांच के अलावा अन्य जिलों में एक-दो रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। नौ सैंपल अन्य राज्यों से आए व्यक्तियों के पाजिटिव मिले हैं। 

एक दिन में 98 हुए स्वस्थ

स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि बीते 24 घंटे के दौरान पूर्व से संक्रमित रहे मरीजों में 98 स्वस्थ हुए हैं। भागलपुर में संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि भी की गई है। विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 885 हो गए हैं। 

बेउर जेल में मिले थे 31 कोरोना संक्रमित कैदी 

बता दें कि इसके पहले आदर्श केंद्रीय कारा बेउर में शुक्रवार को 280 कैदियों की आरटी-पीसीआर जांच कराई गई थी। सोमवार को रिपोर्ट आने पर 31 कैदी कोरोना संक्रमित मिले थे। शनिवार व रविवार मिलाकर अब तक 850 कैदियों की जांच हो चुकी है। इन दो दिनों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। सभी संक्रमित कैदियों को अलग वार्ड में रखा गया है। उनके इलाज की व्यवस्था अलग से की जा रही है। इनके लिए इलेक्ट्रिक केतली व काढ़ा के साथ ही आवश्यक दवाएं दी गई है। मंगलवार से कैदियों की जांच में तेजी लाई जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.