Move to Jagran APP

पटना में कोरोना ने पानी किए खून के रिश्‍ते- मृतक को सगे भाई-बहन ने नहीं पहचाना, मासूम गई आइसोलेशन सेंटर

Bihar CoronaVirus News Update कोरोना काल में रिश्‍ते बेमानी हो रहे हैं। पटना में खून के रिश्‍ते के पानी होने का ऐसा ही एक मामला सामने आया है। मृतक को सगे भाई-बहन तक ने नहीं पहचाना। मृतक की अनाथ हो गई मासूम बेटी को प्रशासन ने आइसोलेशन सेंटर भेजा।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 09:09 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 09:09 PM (IST)
पटना में कोरोना ने पानी किए खून के रिश्‍ते- मृतक को सगे भाई-बहन ने नहीं पहचाना, मासूम गई आइसोलेशन सेंटर
कोरोना से पिता की मौत के बाद आइसोलेशन सेंटर भेजी गई मासूम।

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar CoronaVirus Update कोरोनावायरस संक्रमण (CoronaVirus Infection) के कारण छह साल की मासूम के सिर से पिता का साया हट गया। मां भी अलग रहती है। वह इस कदर अकेली पड़ गई है कि चाचा और बुआ तक उसके पिता को पहचनने से इनकार कर रहे हैं। बच्ची मकान मालिक के पास थी। गुरुवार को नगर निगम की टीम बच्ची को जांच कराने के लिए ले गई। जांच के बाद उसे पाटलिपुत्र आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करा दिया है। पिता का सिर से हाथ क्या हटा छह साल की मासूम अनाथ हो गई। उसके लिए खून के रिश्ते भी पानी हो गए।

loksabha election banner

पिता की मौत के बाद प्रशासन ने किया अंतिम संस्‍कार

गौरतलब हो कि रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र की मधुबन कॉलोनी के रोड नंबर पांच निवासी प्रभात कुमार चार-पांच दिनों से सर्दी, जुकाम, बुखार से पीडि़त थे। मंगलवार की शाम वह सोए तो उठे नहीं। उनके साथ घर पर अकेले छह साल की बेटी थी। उसे नहीं पता था कि उसके पिता की मौत हो चुकी है। प्रभात के दोस्त राजेश ने बुधवार की दोपहर वीडियो कॉल कर बच्ची को उनके पिता को दिखाने को कहा। राजेश को शक हुआ तो उन्होंने कोविड हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया। मौके पर पहुंची टीम अंतिम संस्कार के लिए शव को ले गई और बच्ची को मकान मालिक को सौंप दिया।

सूचना देने पर स्‍वजन बोले- दोबारा फोन मत कीजिएगा

इधर, मूल रूप से नालंदा के इस्लामपुर निवासी प्रभात कुमार का अंतिम संस्कार गुरुवार को मकान मालिक मनोहर की उपस्थिति में हो गया। मनोहर के अनुसार प्रभात की दो बहनें कुम्हरार में रहती हैं। उन दोनों को फोन करके प्रभात के गुजर जाने की जानकारी दी गई। साथ ही उनके दो भाइयों को भी बताया गया। मगर सभी ने कोई बात नहीं सुनी और कहा, अब दोबारा फोन मत करिएगा।

नाना-नानी भी नहीं आए लेने, गई आइसोलेशन सेंटर

बुधवार की रात बच्ची ने मनोहर को बताया कि वह नाना-नानी से लगातार संपर्क में है और उसने पिता के गुजर जाने की बात भी बताई। मनोहर को उम्मीद थी कि नाना-नानी आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पुलिस ने प्रभात के फ्लैट में ताला लगाकर मकान मालिक को चाबी अपने पास सुरक्षित रखने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.