Move to Jagran APP

CoronaVirus: सावधान! लॉक डाउन में कालाबाजारी की तो खैर नहीं, आपको खोज रहे ये छापामार दस्ते

CoronaVirus कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने लॉक डाउन का आदेश दिया है। इसका नाजायज लाभ उठा कालाबाजारी करने वालों पर भी सरकार की नजर है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 04:45 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 04:49 PM (IST)
CoronaVirus: सावधान! लॉक डाउन में कालाबाजारी की तो खैर नहीं, आपको खोज रहे ये छापामार दस्ते
CoronaVirus: सावधान! लॉक डाउन में कालाबाजारी की तो खैर नहीं, आपको खोज रहे ये छापामार दस्ते

पटना, राज्य ब्यूरो। कोरोना के बढ़ते आतंक और जिला मुख्यालयों में लॉक डाउन के बाद राशन की कालाबाजारी जी आशंका को देखते हुए सरकार ने इसके दो तरह से समाधान का फैसला किया है। एक ओर व्यापारियों से उनकी समस्याओं को लेकर अधिकारी बात करेंगे। दूसरी ओर पटना में 12 छापामार दस्ते भी गठित किए गए हैं जो काला बाजारी करने वालों पर नज़र रखेंगे । जरूरत पड़ने पर यह दस्ता छापामारी भी करेगा। यह जानकारी मंगलवार को एक बैठक के बाद राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने दी।

loksabha election banner

खाद्यान्न से जुड़ी सभी इकाइयां खुली रहेंगी

मुख्य सचिव ने बताया कि खाद्यान्न से संबंधित इकाइयों पर कोई रोक नही है। सभी इकाइयां काम करती रहेंगी। आटा, मैदा समेत अन्य खाने पीने वाले इकाइयों पर लॉक डाउन का असर नहीं रहेगा।

व्यापारी समाज से होगी बात

उन्होंने बताया कि सरकार लोगों को राशन पानी की कोई समस्या नहीं होने देगी। व्यापारियों से बात होगी कि उन्हें किसी प्रकारबकी परेशानी तो नही आ रही। इसके साथ ही जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे काला बाजार करने वालों पर नजर रखें। पटना में छापामारी के लिए टीम भी बनाई गई है।

सरकारी कार्यालय नहीं होंगे बंद

मुख्य सचिव ने कहा कि सरकारी कार्यालय बंद नहीं होंगे। सरकारी कर्मचारियों के सहयोग से ही सारे कार्य संपादित हो रहे हैं। उन्होंने कहा एक दो रोज में इस सममस्या का रास्ता भी निकाला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.